Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, सुबह-सुबह छापेमारी में नौ घरों में पकड़ी चोरी

UPPCL कैराना में ऊर्जा निगम की टीम ने नौ घरों में बिजली चोरी पकड़ी है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं बारिश के पानी में खेल रहा छह वर्षीय मासूम बालक पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। चिकित्सकों ने बालक को गंभीर हालत के चलते हायर सेंटर के लिए रेफर किया है।

By Sudheer Chaudhary Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, कैराना। ऊर्जा निगम की टीम ने गांव कंडेला, जगनपुर व शेखूपुरा में मार्निंग रेड के दौरान नौ घरों में बिजली चोरी पकड़ी। आरोपितों के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मंगलवार सुबह ऊर्जा निगम की टीम ने खंड चतुर्थ में तैनात उपखंड अधिकारी प्रथम मुकेश कुमार पटेल के नेतृत्व में गांव कंडेला, शेखूपुरा व जगनपुर में विद्युत चोरों के विरुद्ध अभियान चलाया।

इस दौरान नौ घरों में सीधे बिजली चोरी होते हुए मिली। टीम ने विद्युत चोरी में इस्तेमाल किए जा रहे केबिल आदि जब्त करते हुए वीडियोग्राफी भी की। टीम में अवर अभियंता अजय शर्मा, जोखन चौहान व नीतीश कुमार समेत संविदाकर्मी स्टाफ शामिल रहा।

एसडीओ ने बताया कि कंडेला स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र अत्यधिक लाइन लास में चल रहा है, जिसके चलते उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विद्युत चोरी रोकने के लिए सुबह के समय छापेमार अभियान चलाया गया है। इस दौरान नौ घरों में बिजली चोरी होते पाई गई है।

सभी के विरुद्ध विद्युत अधिनियम की धारा-135 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। बिजली चोरी के खिलाफ भविष्य में भी अभियान जारी रहेगा। इसके अलावा, तीन माह से अधिक के घरेलू बकायेदारों के कनेक्शन विच्छेदन का कार्य भी किया जाएगा।

करंट की चपेट में आकर मासूम झुलसा, गंभीर

संवाद सूत्र, जागरण कैराना : बारिश के पानी में खेल रहा छह वर्षीय मासूम बालक पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। चिकित्सकों ने बालक को गंभीर हालत के चलते हायर सेंटर के लिए रेफर किया है। मंगलवार दोपहर कस्बे के मोहल्ला नई बस्ती निवासी इंतजार का छह वर्षीय पुत्र आसिफ कस्बे की इमाम गेट पुलिस चौकी के निकट इकट्ठा हुए बारिश के पानी में खेल रहा था। इसी दौरान वहां खड़े पोल में करंट उतर आया, जिससे बारिश के पानी में खेल रहा मासूम करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। ॉ

राहगीरों ने करंट की चपेट में आये मासूम बालक को जैसे-तैसे करके पानी से बाहर निकाला और नगर की सीएचसी में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने गंभीर हालत के चलते उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। बताया गया कि करंट से झुलसे बालक की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्व में भी पोल में करंट उतरने की शिकायत ऊर्जा निगम के अधिकारियों से की थी, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। यदि पहले ही करंट के लिए कुछ कर लिया जाता, तो बच्चे के साथ हादसा नहीं होता।

इसे भी पढ़ें: IPS अमरनाथ यादव पर गिरी गाज, रिश्वतकांड मामले में के पेशकार को किया गया निलंबित; ACP पर भी बैठ सकती है जांच

इसे भी पढ़ें: अवैध अतिक्रमण पर गरजा रेलवे का बुलडोजर, नोकझोंक के बीच खाली कराए गए 35 साल पुराने 50 कब्जे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर