Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसानों ने भुगतान न मिलने पर किया प्रदर्शन

शामली जेएनएन गांव कुड़ाना के किसानों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप है कि किसान का गन्ना भुगतान खाते में आने के बावजूद बैंक प्रबंधक ने देने से इंकार कर दिया। किसानों ने डीएम जसजीत कौर को शिकायती पत्र देकर प्रकरण की जांच कराकर प्रभावी कार्रवाई की मांग की हैं।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 03 Mar 2021 10:52 PM (IST)
Hero Image
किसानों ने भुगतान न मिलने पर किया प्रदर्शन

शामली, जेएनएन : गांव कुड़ाना के किसानों ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप है कि किसान का गन्ना भुगतान खाते में आने के बावजूद बैंक प्रबंधक ने देने से इंकार कर दिया। किसानों ने डीएम जसजीत कौर को शिकायती पत्र देकर प्रकरण की जांच कराकर प्रभावी कार्रवाई की मांग की हैं। उधर, शाखा प्रबंधक ने स्पष्ट किया है कि धनराशि दी जा रही है। साफ्टवेयर की तकनीकी समस्या आ रही है, लेकिन किसानों की धनराशि की लिस्ट मंगलवार सांय एक दिन पहले ही अपडेट की जा चुकी हैं।

बुधवार को किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक एवं गठवाला खाप के थांबेदार चौधरी श्याम सिंह के नेतृत्व में किसान कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बताया कि गांव कुड़ाना का गन्ना भुगतान मिल ने सोसायटी के माध्यम से सभी बैंकों को भेज दिया हैं। इसकी जानकारी सभी किसानों को मैसेज के माध्यम से भेजी गईं, लेकिन किसान बाबूराम की पत्नी गंभीर बीमार हो गईं तो वे अपने पैसे निकालने के लिए बैंक पहुंचे। आरोप है कि शाखा प्रबंधक ने पैसे देने से इंकार कर दिया। किसानों ने डीएम को पूरे प्रकरण की शिकायत करते हुए प्रभावी कार्रवाई की मांग की हैं। शिकायत करने वालों में चौधरी श्याम सिंह, चौधरी सवित मलिक, नैन सिंह, बीरपाल सिंह, राकेश कुमार, ओमवीर मलिक, बिल्लू मलिक, सुरेंद्र सिंह, ओम सिंह, अमित, संजीव, सुरेंद्र, बाबूराम, जयपाल सिंह, अमित निर्वाल, रमेश मलिक आदि शामिल रहे।

इनका कहना है..

किसानों को प्राथमिकता के आधार पर धनराशि दी जा रही है। इलाहाबाद बैंक इंडियन बैंक में मर्ज हो चुका है। यहां फिलहाल देशभर में ही साफ्टवेयर की तकनीकी दिक्कत है। इसमें अधिक समय लग रहा है। आरोप गलत हैं। सूची के अनुसार किसानों के खातों में धनराशि अपडेट करा दी गई है।

- पीयूष भारद्वाज, प्रबंधक इंडियन बैंक कुड़ाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर