Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा का आरोप

कांधला क्षेत्र के गांव आल्दी के दर्जनों ग्रामीणों ने पूर्व प्रधान व उसके समर्थकों पर धार्मिक स्थल की भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। मामले में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 06 Aug 2021 11:55 PM (IST)
Hero Image
मंदिर की भूमि पर अवैध कब्जा का आरोप

शामली, जागरण टीम। कांधला क्षेत्र के गांव आल्दी के दर्जनों ग्रामीणों ने पूर्व प्रधान व उसके समर्थकों पर धार्मिक स्थल की भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। मामले में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के गांव आल्दी निवासी तेजपाल, अजब सिंह, बिरम सिंह, हुकम सिंह, राजू, शिव कुमार, अनुज, रमेश व चरण सिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिला अधिकारी जसजीत कौर को शिकायती पत्र सौंपा। बताया, कि गांव में 330 वर्ग मीटर में भूमिया खेड़ा का प्राचीन मंदिर है। मंदिर में गांव के सभी लोग पूजा-अर्चना करते हैं। मंदिर की खाली पड़ी जमीन पर अपने वाहन आदि खड़े करते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पूर्व प्रधान अरविद सैनी सहित उसके समर्थक भूमिया खेड़ा मंदिर की खाली पड़ी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी जसजीत कौर से कार्रवाई की मांग की हैं। वहीं, मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी का कहना है कि ग्रामीणों की तहरीर मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। मृत बालक के स्वजन को सौंपा पांच लाख का चेक

शामली : गुरुवार देर शाम शामली में गौशाला रोड निवासी मोनू के पांच वर्षीय पुत्र आरव की खेलने के दौरान करंट लगने से मृत्यु हो गई थी। स्वजन ने कोतवाली शामली पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने ऊर्जा निगम अधिकारियों से वार्ता की थी। तब देर शाम अधिशासी अभियंता ब्रह्मा सिंह व क्षेत्रीय विधायक तेजेंद्र निर्वाल ने कोतवाली पहुंच कर मृतक बालक के स्वजन को आर्थिक सहायता के रूप में पांच लाख रुपये का चेक सौंपा। देर रात में ही स्वजन ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।