Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: एक और बन रही थी रणनीति, दूसरी ओर प्रशासन ने बंद कराई मीट की दुकानें; पढ़ें पूरा मामला

थानाभवन में मंदिरों के आसपास खुली मीट की दुकानों के खिलाफ हिंदू संगठन 22 सितंबर को धरना-प्रदर्शन करेंगे। मंदिर दयाल आश्रम में बैठक कर महापंचायत की रणनीति तय की गई। दूसरी ओर अधिकारियों के निर्देश पर नगर पंचायत ने मंदिर-मस्जिद के आसपास से मीट की दुकानें बंद करा दी हैं। बताया गया कि मंदिरों में जाने वाले श्रद्धालुओं को मीट के कारण असुविधा होती है।

By abhishek kaushik Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
एक और बन रही थी रणनीति, दूसरी ओर प्रशासन ने बंद कराई मीट की दुकानें - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, थानाभवन। हिंदूवादी नेता ने थानाभवन में स्थित मंदिरों के आसपास खुली मीट की दुकानों के मामले में 22 सितंबर को धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। शुक्रवार को हिंदू संगठन मंदिर दयाल आश्रम में बैठक कर रह थे, जिसमें 22 सितंबर को होने वाली महापंचायत को लेकर रणनीति तय की जा रही थी। वहीं, दूसरी ओर अधिकारियों के निर्देश पर नगर पंचायत द्वारा मंदिर-मस्जिद के आसपास से मीट की दुकानें बंद कराई गईं।

शुक्रवा को थानाभवन नगर के मंदिर आश्रम दयाल में स्वामी यशवीर महाराज और हिंदू संगठनों की बैठक हुई, जिसमें यशवीर महाराज ने कहा कि मंदिरों में जाने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर के पास बिकने वाले मीट के कारण असुविधा होती है। उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

श्रद्धालुओं ने कई बार की शिकायत

श्रद्धालुओं ने कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, इसलिए 22 सितंबर को नगर में महापंचायत का की जाएगी। अगर मंदिरों के बाहर से मीट की दुकानें बंद नहीं होती तो प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कस्बे में 11 लोगों की कमेटी बनाकर मंदिरों के बाहर निगरानी की जाए। इस दौरान कमेटी की घोषणा की गई।

उधर, उप जिला अधिकारी के निर्देश पर नगर पंचायत थाना भवन द्वारा नगर के धार्मिक स्थलों मंदिर-मस्जिद आदि के बाहर अथवा आसपास लगी मीट की दुकानों को बंद कराया गया तथा दोबारा दुकान खोलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इस दौरान नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा, संजय दिमोरिया, वासिक अहमद, मनीष कुमार, सहित नगर पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे। वहीं, बैठक में मृगेंद्र आचार्य, भारत भूषण शर्मा, संजय कश्यप, केपी सैनी, राकेश राणा, कन्हैया सैनी, कुलदीप, शालू राणा, अर्जुन सैनी आदि मौजूद रहे।