Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैराना सांसद इकरा हसन के सवाल पर विवाद; एक्स पर शुरू हो गई राजनीति, MP ने मांगी है एक ट्रेन

Iqra Hasan Update News In Hindi सांसद इकरा ने शामली से मां वैष्णाे देवी धाम के लिए एक ट्रेन चलाने की मांग की जिसके बाद एक्स पर विवाद शुरू हो गया। पिछले आठ दिनों लोग तरह−तरह की पोस्ट लगातार कर रहे हैं। कैराना से सपा सांसद इकरा हसन ने इससे पहले शिक्षामंत्री से एक नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय की मांग भी की थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:17 AM (IST)
Hero Image
Iqra Hasan: कैराना से सपा की सांसद हैं इकरा हसन।

जागरण संवाददाता, शामली। सांसद इकरा हसन ने पिछले दिनों संसद में शामली से मां वैष्णो देवी के लिए ट्रेन चलवाने की मांग की गई थी। इस पर राजनीति शुरू हो गई है। कुछ मुस्लिमों की ओर से एक्स पर सांसद इकरा हसन के फोटो के साथ एक्स पर पोस्ट की गई। जिसमें दिखाया गया कि मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग, बुलडोजर पर इकरा का दूरी का चेहरा दिखाया गया है। जबकि वैष्णों देवी ट्रेन पर खुशी के साथ फोटो लगाया गया है।

उधर, कई लोगों ने ऐसी पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई की मांग की। एसपी शमली ने पूरे प्रकरण की जांच साइबर सेल को सौंप दी है। प्रकरण की जांच की जा रही है। उधर, स्वास्थ्य ठीक सांसद की ओर से भी उनको लेकर पोस्ट करने वालों के खिलाफ तहरीर दी जाएगी।

सपा की सांसद हैं इकरा हसन

सांसद इकरा हसन ने सदन में कई प्रमुख मुद्दों के साथ ही रेल मंत्री से मांग की थी कि शामली से मां वैष्णो देवी के लिए ट्रेन चलनी चाहिए। इस बात को लेकर नौ सितंबर को अंसार इमरान एसआर की ओर से पोस्ट की गई। पोस्ट में लिखा कि कौम की बाजी, सांसद बाजी, इकरा बाजी। इसके अलावा एक फोटो भी पोस्ट किया गया है। जिसमें इकरा हसन की मुसलमानों की मॉब लिंचिंग, बुलडोजर से दूरी दिखाते हुए फोटो लगाया गया। जबकि दूसरे फोटो में वैष्णो देवी ट्रेन लिखकर खुशी का फोटो लगाया गया है।

यूपी पुलिस के अधिकारियों से शिकायत

इसपर कई मुस्लिमों ने अशोभनीय शब्दों के साथ पोस्ट की। इसके जवाब में राष्ट्रवादी श्रेया समेत कई लोगों ने यूपी पुलिस, डीजीपी यूपी, शामली पुलिस और लोकसभा को पोस्ट करते हुए लिखा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस प्रकरण में शामली पुलिस ने संज्ञान लिया है।

ये भी पढ़ेंः संजय निषाद बोले− 'दागदार हैं केजरीवाल इस्तीफा देने में की देरी, विदेश मं आतंकियों के साथ खड़े होते हैं राहुल'

ये भी पढ़ेंः UP News: बीच सड़क पर 'कफन' ओढ़कर बनाई खुद के 'मरने' की रील, वीडियो वायरल हुआ तो हवालात पहुंचा

एसपी ने दिए जांच के आदेश

एसपी राम सेवक गौतम ने प्रकरण की जांच साइबर क्राइम थाना प्रभारी को सौंपी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, इस संबंध में सांसद इकरा हसन बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण संपर्क नहीं हो सका। उनके प्रतिनिधि मनोज राणा ने बताया कि इस प्रकरण की पुलिस जांच कर रही है। इसमें सांसद को कुछ नहीं कहना है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर