Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Iqra Hasan : नरसिंहानंद के बयान के खिलाफ सांसद इकरा हसन का फूटा गुस्सा, बोलीं- अब मैं संसद में इसके खिलाफ...

Iqra Hasan कैराना से सांसद इकरा हसन ने यति नरसिंहानंद के बयान पर गुस्सा जाहिर किया है। कहा कि इस प्रकरण में संसद में आवाज उठाई जाएगी। वीडियो में इकरा कह रही हैं कि यति नरसिंहानंद गिरि देश व प्रदेश में माहौल खराब कराना चाहते हैं। उनके बयान से मुस्लिम समाज में रोष है। उन्होंने यति नरसिंहानंद गिरि के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 06 Oct 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
धार्मिक टिप्पणी पर सांसद इकरा ने साधा निशाना।

जासं, शामली : कैराना लोकसभा क्षेत्र से सपा सांसद इकरा हसन ने इंटरनेट मीडिया पर एक मिनट 22 सेकेंड का वीडियो प्रसारित कर यति नरसिंहानंद गिरि की धार्मिक टिप्पणी पर रोष व्यक्त किया। उन्होंने प्रदेश व केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए यति नरसिंहानंद गिरि के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में संसद में आवाज उठाई जाएगी। वीडियो में इकरा कह रही हैं कि यति नरसिंहानंद गिरि देश व प्रदेश में माहौल खराब कराना चाहते हैं। उनके बयान से मुस्लिम समाज में रोष है। उन्होंने यति नरसिंहानंद गिरि के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराकर सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

सहारनपुर में सड़कों पर उतरे लोग

डासना देवी मंदिर के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर दिए बयान के विरोध में लोगों ने जुलूस निकाला। इस दौरान अराजक हुए युवकों और किशोरों ने चौकी पर पथराव कर दिया। वाहनों को भी निशाना बनाया। करीब दो घंटे तक सड़क पर अराजकता रही।

पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। भाकियू बेदी के राष्ट्रीय महासचिव व सुभाषपा के प्रदेश उपाध्यक्ष कारी नौशाद ने प्रदर्शन का आह्वान किया था। रविवार को शेखपुरा गांव में सैकड़ों लोग जुटे।

जुलूस निकालकर प्रदर्शन शुरू किया तो रास्ते में ही पुलिस ने ज्ञापन लेकर उन्हें लौट जाने को कहा। कारी नौशाद के साथ ही काफी लोग लौट गए, लेकिन कुछ देर बाद भीड़ शेखपुरा चौकी की ओर बढ़ने लगी। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ ने उनपर पथराव कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें