Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाकियू के अनिश्चितकालीन धरने पर पहुंची कैराना सांसद इकरा हसन, बोलीं- सदन में उठाएंगी ये मांग

Iqra Hasan कैराना की सांसद इकरा हसन ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) के कार्यकर्ताओं और किसानों के हाईवे पर कट की मांग को लेकर जारी अनिश्चितकालीन धरने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वह इस मांग को संसद में उठाएंगी। यह भी कहा कि मेरे द्वारा संबंधित विभाग को पत्राचार भी किया गया है। वहीं किसानों ने दो टूक कहा है कि कट से कोई समझौता नहीं होगा।

By abhishek kaushik Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
कैराना लोकसभा सीट से सांसद इकरा हसन

संवाद सूत्र, बाबरी। गांव भाज्जू में हाईवे पर कट की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी है। मंगलवार को सांसद इकरा हसन भी धरने में पहुंची और कहा कि वह कट की मांग को सदन में उठाएंगी। वहीं, किसानों ने दो टूक कहा कि कट से कोई समझौता नहीं होगा।

मंगलवार को 11वें दिन भी भाज्जू में कट की मांग को लेकर भाकियू कार्यकर्ता और किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा। उन्होंने कहा कि कट की मांग जायज है, इससे समझौता नहीं हो सकता। इस संबंध में पूर्व में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता भी स्पष्ट कह चुके हैं कि यहां पर कट चाहिए।

हालांकि प्रशासनिक अधिकारी लगातार कार्यकर्ताओं और किसानों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने छह किमी की सर्विस रोड का भी आश्वासन दिया, जिसे किसानों ने मना कर दिया था। मंगलवार शाम सांसद इकरा हसन भी धरने पर पहुंची थीं।

संसद में उठेगी कट की मांग

उन्होंने कहा कि किसानों की कट की मांग को आगामी सत्र के दौरान संसद में उठाया जाएगा। यह भी कहा कि मेरे द्वारा संबंधित विभाग को पत्राचार भी किया गया है। सांसद इकरा हसन ने कहा कि धरना समिति और परिवहन मंत्री की वार्ता के लिए समय लिया जाएगा। वह करीब 20 मिनट तक रुकी थीं। धरने पर बागपत से भी भाकियू के प्रवक्ता इंद्रपाल सिंह द्वारा पहुंचकर समर्थन दिया गया।

उधर, मंगलवार को सिसौली में भाकियू की मासिक पंचायत के दौरान भी भाज्जू कट का मुद्दा छाया रहा। अगली मासिक पंचायत से पूर्व ही कट की मांग को लेकर किसानों द्वारा एक पैदल मार्च भी निकाला जाएगा।

इसे भी पढ़ें: एक बार फिर चर्चा में आया बिकरू कांड, अपने बयान से पलट रहे पुलिसकर्मी; अब IPS अखिल कुमार ने दिए जांच के आदेश

इसे भी पढ़ें: कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण मामले में पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया, तीन को पूछताछ के बाद छोड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर