Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lawyers-Policemen Clash In Hapur: बार एसोसिएशन ने लाठीचार्ज के खिलाफ बुलंद की आवाज, कार्रवाई की मांग की

हापुड़ में पुलिस कार्रवाई के विरोध में अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने दो टूक कहा कि पुलिस की बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। बुधवार को कलेक्ट्रेट में जिला बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं ने हापुड़ की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया।

By Anuj KumarEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ की घटना को लेकर शामली कलेक्ट्रेट गेट पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

जागरण संवाददाता, शामली। हापुड़ में पुलिस कार्रवाई के विरोध में अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने दो टूक कहा कि पुलिस की बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

बुधवार को कलेक्ट्रेट में जिला बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं ने हापुड़ की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने कहा कि हापुड़ बार एसोसिएशन व बार एसोसिएशन गाजियाबाद के अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा बर्बरता के साथ लाठीचार्ज कर किया। यह पुलिस की तानाशाही है, और इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर निलंबन की मांग की। कहा कि अधिवक्ता प्रियंका त्यागी व उनके पिता पर दर्ज मुकदमे को निरस्त किया जाए। महासचिव सत्येंद्र शर्मा ने कहा कि अविलंब दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए। ज्ञापन देने वालों में नीलम पुरी, राकेशपाल, प्रदीप पंवार, सन्नी निर्वाल, सन्नी सैनी, प्रताप राठौर, प्रदीप चौहान, दिग्विजय सिंह, विपिन सैनी, ओमपाल सिंह आदि शामिल रहे।

हापुड़ में वकीलों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

महिला अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ फर्जी ढंग से मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में जाम लगा रहे वकीलों पर मंगलवार को पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस की तरफ से पुरुषों के साथ महिला अधिवक्ता पर भी लाठी चार्ज किया गया।

हापुड़ में वकीलों पर हुए पुलिस लाठीचार्च का विरोध अब प्रदेश के लगभग सभी जिलों में होना शुरू हो गया है। यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेशभर के वकील न्यायिक कार्य से विरत होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील भी शामिल हैं।

महिला अधिवक्ता से की गई थी छेड़छाड़

एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल हक व सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया था कि महिला अधिवक्ता के साथ बीच सड़क पर सिपाही ने अभद्रता की। महिला अधिवक्ता के साथ छेड़छाड़ की गई। इसके बाद भी पुलिस ने फर्जी ढंग से अधिवक्ता व उनके पिता के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। इतना ही नहीं शिकायत पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने अधिवक्ताओं के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अभद्रता की।