Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शामली में लव जिहाद पर बवाल; इंस्टाग्राम पर बनाई हिंदू नाम से आईडी, फिर सूरत की लड़की को भगाकर घर लाया; अब...

Shamli Love Jihad Case Update News जुनैद ने राजेश बनकर हिंदू युवती को फंसाया और सूरत से जलालाबाद लेकर आ गया। यहां हिंदू संगठनों को पता लगा तो उन्होंने हंगामा किया। पुलिस को युवती ने बताया कि उससे मुस्लिम होने की बात को छिपाया गया है। पुलिस ने युवती के स्वजन को सूचना दी है वे सूरज से आ रहे हैं।

By Akash Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
Shamli News: शामली में लव जिहाद का मामला सामने आया है।

जागरण संवाददाता, शामली। Love Jihad: इंस्टाग्राम पर मुस्लिम युवक ने राजेश बनकर सूरत निवासी हिंदू युवती से पहले दोस्ती की। इसके बाद उसको जलालाबाद ले आया। घर आने के बाद युवक ने अपनी आइडी बंद कर ली थी। जानकारी पर विश्व हिंदू परिषद के सदस्य थाने पहुंचे और युवक की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है। वहीं, युवती के स्वजन को भी सूचना दे दी गई है।

थानाभवन क्षेत्र के कस्बा जलालाबाद निवासी जुनैद कई सालों से दिल्ली के लोनी में सैलून की दुकान पर काम करता है। उसने इंस्टाग्राम पर राजेश नाम से आईडी बना रखी है। इस दौरान सूरत निवासी एक हिंदू युवती से दोस्ती की। इसके बाद उसे प्रेम जाल में फंसा लिया।

जलालाबाद लेकर आया युवती

शनिवार शाम मुस्लिम युवक ट्रेन से युवती को सूरत से अपने घर जलालाबाद ले आया था। बताया गया कि युवक के स्वजन ने भी इसका विरोध किया था, इसलिए रविवार शाम युवक के पिता जानी ने पुलिस को सूचना दे दी थी। सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों को भी मामले की जानकारी हो गई। वह थाने पहुंचे और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस ने आरोपित मुस्लिम युवक को हिरासत में ले लिया।

युवती से मुस्लिम होने की बात नहीं की

विश्व हिंदू परिषद के जिला प्रमुख धर्म प्रचार दीपक ने बताया कि उनकी युवती से बातचीत हुई थी। इस दौरान युवती ने बताया कि आरोपित ने राजेश निवासी जलालाबाद बनकर इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी। उसने मुस्लिम होने की बात छिपाई थी। उधर, पुलिस की सूचना पर युवती के स्वजन भी सूरत से चल दिए हैं।

थानाभवन थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद वशिष्ठ ने बताया कि आरोपित युवक को हिरासत में लिया है। युवती के स्वजन आ रहे हैं। यदि वह तहरीर देते हैं, तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला गोरक्षा प्रमुख अर्जुन सिंह, जिला अध्यक्ष प्रदीप पुंडीर, जिला अध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा कुसुम लता पाल, विश्व हिंदू परिषद नगर अध्यक्ष संजय कश्यप आदि मौजूद रहे

पिता ने बेटे को किया बेदखल

आरोपित युवक के पिता ने मामले के तूल पकड़ने के बाद पुत्र को बेदखल कर दिया है। पिता जानी पुत्र इद्दू ने बताया कि उसने पुत्र को समझाने का प्रयास किया था, लेकिन वह नहीं माना। बताया कि बेटे ने तो उनकी हत्या करने की भी धमकी दी है। पिता के अनुसार पुत्र की उम्र करीब 17 वर्ष है, लेकिन उसने फर्जी आधार कार्ड बनवाकर उम्र 20 वर्ष कर ली है। वहीं, पुलिस ने बताया कि आधार कार्ड की जांच की जा रही है। वह कहां बना और किसने बनाया। यदि उसमें फर्जीवाड़ा हुआ है, तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः UP News: कांवड़ यात्रा को लेकर 19 से दिल्ली हाईवे पर बंद हो जाएंगे भारी वाहन, एक माह तक ये है रूट डायवर्जन

यशवीर महाराज बोले, कड़ी कार्रवाई करे पुलिस

मुजफ्फरनगर के हिंदू नेता यशवीर महाराज ने कहा कि लव जिहादी मुस्लिम युवक के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करें और युवती को उसके स्वजन को सुपुर्द किया जाए। यदि पुलिस ने ऐसा नहीं किया तो वह आगे की रणनीति तय करेंगे।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में मानसून पर ब्रेक! आगरा-काशी में उमस से बेहाल; कैसा है पूर्वी और पश्चिमी UP का मौसम, देखें अपडेट

मोबाइल की हो रही जांच

मुस्लिम युवक ने इंस्टाग्राम पर राजेश नाम से आइडी बनाकर दोस्ती की थी, लेकिन पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए आरोपित ने आइडी को डिलीट कर दिया है। पुलिस ने युवक के मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर उसकी जांच शुरू कर दी है।