Move to Jagran APP

नवरात्र में खोली मांस की दुकान, पुलिस को मिल गई सूचना; छापामारी के दौरान फ्रिज खोलने पर उड़े होश

शामली जिले में नवरात्रि के दौरान मांस की बिक्री और पशु कटान पर रोक के बावजूद एक मीट की दुकान में अवैध रूप से कटान किया जा रहा था । पुलिस ने छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया है और दुकान को बंद करा दिया है। मांस के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है ।

By Akash Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 11 Oct 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
शामली के मोहल्ला काजीवाड़ा मे पशु के अवैध कटान की सूचना पर पहुंची पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, शामली। नवरात्र में मांस की बिक्री और पशु कटान पर रोक के बावजूद दुकान में कटान किया जा रहा था। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है। जबकि दुकान को बंद करा दिया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने मांस के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है।

गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने शहर के मोहल्ला काजीवाडा में एक मीट की दुकान पर छापेमारी की। जहां आदेशों का उल्लंघन करते हुए मांस की दुकान खुली थी और पशुओं कटान किया जा रहा था। पुलिस ने एक युवक को मौके से हिरासत में लिया। जबकि अन्य फरार हो गए।

पुलिस ने मौके पर पशु काटने के उपकरण व एक फ्रिज में रखा मांस भी बरामद किया। पुलिस ने पशु चिकित्सक को भी मौके पर बुलाया। बाद में पुलिस ने मांस का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए युवक से पूछताछ की जा रही है, मांस के सैंपल की जांच आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गुड़ का भोग लगाकर की गई मां कालरात्रि की आराधना

श्री नवदुर्गा शक्ति मंदिर में सातवें नवरात्र को मां कालरात्रि की आराधना की गई। श्रद्धालुओं ने मातारानी के दर्शन किए और मंदिर की परिक्रमा लगाई। इसके साथ ही मनोकामना स्तंभ पर चुन्नी बांधकर सभी के जीवन में सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। श्री नवदुर्गा शक्ति मंदिर पर मां दुर्गा के सातवें स्वरूप कालरात्रि माता को काले रंग की पोशाक धारण कराई गई।

उसके बाद माता रानी को गुड़ का भोग लगाया गया। मंदिर से पुजारी कमल कुमार ने बताया कि देवी भगवती का सातवां स्वरूप अनंत है। कालरात्रि एवं काल को जीतने वाली हैं माता। जन्म, पालन और काल यह देवी के तीन स्वरूप हैं। सृष्टि का संचालन इन्हीं काली की कृपा का फल है। एक बार देवी मां को भगवान शिव ने काली कह दिया, इसलिए उनका नाम काली पड़ गया।

माता काली की पूजा करने से सब कुछ सिद्ध होता है। मंदिर में सुबह और शाम के समय श्रद्धालुओं ने आरती में भी भाग लिया। साथ ही एक-एक करके माता रानी के दर्शन किए। उधर दूसरी तरफ चौढ़ेरा गांव स्थित मां विचित्रा देवी मंदिर पर भी श्रद्धालु पहुंचकर दर्शन कर रहे हैं, साथ ही मंदिर के निकट लगे मेले का भी आनंद ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें - 

अखिलेश यादव की नीतीश कुमार से बड़ी मांग, मोदी सरकार से समर्थन वापस लेने को कहा; बोले- यह मौका मिला है…

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें