Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Iqra Hasan: सांसद इकरा हसन एक बार फिर चर्चा में, सदन में अगला मुद्दा क्या होगा... कर दिया क्लियर

भाज्जू में हाईवे पर कट की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना जारी है। मंगलवार को सांसद इकरा हसन ने धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों का समर्थन किया और कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगी। किसानों का कहना है कि कट की मांग जायज है और वे किसी भी तरह के समझौते के लिए तैयार नहीं हैं।

By abhishek kaushik Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 18 Sep 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
सांसद इकरा हसन - फाइल फोटो ।

जागरण संवाददाता, बाबरी। गांव भाज्जू में हाईवे पर कट की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी है। मंगलवार को सांसद इकरा हसन भी धरने में पहुंची और कहा कि वह कट की मांंग को सदन में उठाएंगी। वहीं, किसानों ने दो टूक कहा कि कट से कोई समझौता नहीं होगा।

मंगलवार को 11वें दिन भी भाज्जू में कट की मांग को लेकर भाकियू कार्यकर्ता और किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा। उन्होंने कहा कि कट की मांग जायज है, इससे समझौता नहीं हो सकता। इस संबंध में पूर्व में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता भी स्पष्ट कह चुके हैं कि यहां पर कट चाहिए।

मंगलवार शाम धरने पर पहुंची सांसद इकरा हसन  

हालांकि प्रशासनिक अधिकारी लगातार कार्यकर्ताओं और किसानों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने छह किमी की सर्विस रोड का भी आश्वासन दिया, जिसे किसानों ने मना कर दिया था। मंगलवार शाम सांसद इकरा हसन भी धरने पर पहुंची थीं।

उन्होंने कहा कि किसानों की कट की मांग को आगामी सत्र के दौरान संसद में उठाया जाएगा। यह भी कहा कि मेरे द्वारा संबंधित विभाग को पत्राचार भी किया गया है। सांसद इकरा हसन ने कहा कि धरना समिति और परिवहन मंत्री की वार्ता के लिए समय लिया जाएगा। वह करीब 20 मिनट तक रुकी थीं।

धरने पर बागपत से भी भाकियू के प्रवक्ता इंद्रपाल सिंह द्वारा पहुंचकर समर्थन दिया गया। इस दौरान आशीष चौधरी, कपिल खाटियान, जितेंद्र पंवार भारसी आदि मौजूद रहे। उधर, मंगलवार को सिसौली में भाकियू की मासिक पंचायत के दौरान भी भाज्जू कट का मुद्दा छाया रहा। अगली मासिक पंचायत से पूर्व ही कट की मांग को लेकर किसानों द्वारा एक पैदल मार्च भी निकाला जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

अब मेरठ में ड्रोन से होगी सफाई की निगरानी, नए नगर आयुक्त ने कार्यभार संभालते ही किए बड़े एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर