Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुनने में अजीब है! भैंस खरीदने के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी, Reels देखकर फंसी महिला

सावधान! भैंस खरीदने के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी महिला से 10 हजार रुपये ठगे गए। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। हाल ही में नौकरी शादी और विदेश भेजने के नाम पर भी कई ठगी के मामले सामने आए हैं। साइबर ठगों से सावधान रहें और किसी भी अनजान व्यक्ति को पैसे न दें।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
भैंस खरीदने के नाम पर हुई ऑनलाइन ठगी - फोटो - फ्रीपिक

जागरण संवाददाता, शामली। नौकरी के नाम पर, विदेश भेजने के नाम पर, रुपये दो गुने करने के नाम पर और शादी के नाम पर ठगी की घटनाएं तो आपने पढ़ी और सुनी होंगी, लेकिन भैंस खरीदने के नाम पर ऑनलाइन ठगी की घटना कम ही सुनने को आती है। ऐसा मामला बाबरी क्षेत्र में सामने आया है, जिसमें महिला से भैंस खरीदने के नाम पर महिला से 10 हजार रुपये शातिर ने ठग लिए। अब पीड़िता की ओर से पुलिस से शिकायत की गई है।

थाना क्षेत्र के कैड़ी गांव निवासी रेखा पत्नी विक्रम सिंह ने बताया कि उनकी भैंस दूध नहीं दे रही है, इसलिए घर में दूध की दिक्कत हो रही है। कुछ दिन पहले वह इंटरनेट मीडिया पर वीडियो और रील्स देख रही थी। तभी एक वीडियो सामने आया, जिसमें भैंस खरीदने की जानकारी दी गई थी।

उसने वीडियो को खोला तो पता चला कि भैंस 15 लीटर दूध देती है, जिसकी कीमत करीब 65 हजार रुपये है। उसने वीडियो में दिए नंबर पर काल किया तो उसे एक अन्य नंबर दे दिया गया। इसके बाद उसने उस नंबर पर काल किया तो उससे शुरू में 10 हजार रुपये खाते में डलवाए गए और बाकी के रुपये भैंस के घर पहुंचने के बाद देने के लिए कहा।

करीब एक सप्ताह से महिला दोनों नंबरों पर काल कर रही है, लेकिन कोई फोन नहीं उठा रहा है। उसे ठगी का एहसास हुआ तो उसने पति को जानकारी दी। इसके बाद पति ने थाने पहुंचकर शिकायत की। थाना प्रभारी राहुल सिसौदिया ने बताया कि ठगी की जानकारी साइबर सेल को दे दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज होगी।

लगातार ठगी के हो रहे शिकार

जनपद में साइबर ठग लगातार लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। नौकरी और शादी के नाम पर ठगी की घटनाएं अधिक होती हैं। पिछले दिनों विदेश भेजने के नाम पर भी कई मामले सामने आए थे। पुलिस अधिकारी बनकर भी ठगी की गई थी। अब भैंस खरीदने के नाम पर आन लाइन ठगी हो गई है।

ये भी पढ़ें - 

Meerut News: ई-रिक्शा संचालन को लेकर मेरठ पुलिस की नई योजना, शहर को चार जोन में बांटा जाएगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर