Move to Jagran APP

PM Awas Yojana: 'किसी भी व्यक्ति को कोई भी पैसा न दे', मांगने पर करें शिकायत; होगी FIR

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी किसी भी व्यक्ति को कोई पैसा न दें। अगर कोई आपसे पैसे मांगते है तो ऐसे व्यक्ति की शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर या फोन पर शिकायत करें। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिला परियोजना अधिकारी प्रदीप कांत ने पीएम आवास निर्माण में मानकों व गुणवत्ता के लिए लाभार्थियों को सचेत किया है।

By Anuj Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 02 Aug 2024 05:23 PM (IST)
Hero Image
पीएम आवास योजना में सुविधा शुल्क मांगा तो होगी एफआइआर

जागरण संवाददाता, शामली। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के मकानों पर चल रहे कार्य की परियोजना अधिकारी जांच कर रहे हैं। उन्होंने मकानों के निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, आवास योजना में लाभार्थियों से सुविधा शुल्क मांगने वाले व्यक्तियों की शिकायत सीधा उनसे करने की अपील भी की है।

जिला परियोजना अधिकारी प्रदीप कांत ने पीएम आवास निर्माण में मानकों व गुणवत्ता के लिए लाभार्थियों को सचेत किया है। उन्होंने चेताया कि आवास योजना शहरी के लिए किस्त दिलाने के साथ ही आवास बनवाने के नाम पर कोई भी व्यक्ति रिश्वत की मांग करता है तो डूडा या फिर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर या फोन पर शिकायत करें।

यदि शिकायत मिलती है, तो जांच कराकर ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बताया कि आवास योजना में लाभार्थियों को पारदर्शिता के साथ लाभ दिलाने काम किया जा रहा है। यदि कोई भी व्यक्ति उनसे किसी तरह की अवैध शुल्क की मांग करता है, तो तत्काल उन्हें अवगत कराएं। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

किसी भी व्यक्ति को कोई भी पैसा न दे

उन्होंने अपील की कि लाभार्थी किसी भी व्यक्ति को कोई भी पैसा न दे। यदि कोई कर्मचारी या फिर कोई अन्य व्यक्ति प्रत्यक्ष अथवा फोन से पैसा मांगता है तो इसकी जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय, अपर जिलाधिकारी कार्यालय, उप जिलाधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा या संबंधित अधिशासी अधिकारी कार्यालय में संपर्क करें।

ये भी पढ़ें - 

Shamli News: हर मिनट 400 की एंट्री... कांवड़ियों का सैलाब देख पुलिस ने लगा दिए बैरिकेड्स, किया रूट डायवर्जन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।