Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पशुचर की भूमि पर कर रखा था कब्जा, SDM ने बुलडोजर से कराया ध्वस्त; कब्जाधारी बोला- नोटिस भी नहीं दिया

दथेड़ा में पशुचर की भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए एसडीएम ऊन के नेतृत्व में राजस्व टीम ने कार्रवाई की। जेसीबी से निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। कब्जाधारी व्यक्ति ने प्रशासन पर जबरन मकान गिराने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उन्हें कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी। इस घटना से क्षेत्र में तनाव का माहौल है।

By abhishek kaushik Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 25 Sep 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
दथेडा मे पशुचार की भूमि से कब्जामुक्त में जेसीबी मशीन द्वारा तोड़ा गेट। जागरण

जागरण संवाददाता, चौसाना। दथेड़ा में पशुचर की भूमि को कब्जामुक्त कराने के लिए एसडीएम ऊन के नेतृत्व के राजस्व टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी से निर्माण को ध्वस्त कराया। वहीं, कब्जाधारी व्यक्ति ने प्रशासन पर जबरन मकान गिराने का आरोप लगाया है। उसने कहा कि प्रशासन ने पूर्व में कोई नोटिस नहीं दिया है।

चौसाना के गांव दथेड़ा में खसरा नंबर 209 पर करीब पौन बीघा पशुचर की भूमि आरक्षित है, जिस पर गांव के ही सत्यप्रकाश द्वारा कब्जे का आरोप है। इसकी शिकायत पर एसडीएम ऊन अर्चना शर्मा राजस्व लेखपाल लोकेश सैनी व नागेंद्र शर्मा के साथ मंगलवार को मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से निर्माण को गिरा दिया गया।

सत्यप्रकाश ने एसडीएम को नोटिस देने के बाद कार्रवाई करने को कहा गया, जिस पर लेखपाल ने मौखिक सूचना देने की बात कही। सत्यप्रकाश के परिवार ने मकान को जबरन गिराने का विरोध किया। वहीं, सत्यप्रकाश के परिवार का आरोप है कि हमारी कोई बात नही सुनी गई। मकान बनाने के लिए सात लाख रुपये का खर्चा आया था। हम परिवार के संग मुख्यमंत्री दरबार में जाकर अपनी समस्या रखेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें