Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shamli Bank Loot: '40 लाख मंगाओ...', खौफ के वो 20 मिनट; अलार्म की तरफ हाथ बढ़ाते ही मैनेजर पर तान दिया था तमंचा

शामली में एक हैरान कर देने वाली बैंक लूट की घटना में एक बदमाश ने बैंक मैनेजर को 20 मिनट तक बंधक बनाकर रखा और 40 लाख रुपये की मांग की। मैनेजर ने अलार्म बजाने की कोशिश की लेकिन बदमाश ने तुरंत दो तमंचे तान दिए। इस घटना ने बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 02 Oct 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
बैंक में लूट के बाद पूछताछ करती पुलिस

आकाश शर्मा, शामली। दोपहर 02:10 से ढ़ाई बजे तक बैंक में मौजूद मैनेजर से लेकर अन्य कर्मचारी और ग्राहक के अंदर बदमाश का खौफ था। बदमाश ने धमकी दी थी कि यदि कोई जरा सा भी हिला को गोली मार दी जाएगी। बैंक मैनेजर ने अलार्म बजाने का प्रयास किया था, लेकिन बदमाश ने एकदम से दो तमंचे तान दिए। जिसके बाद मैनेजर हाथ ऊपर कर खड़ा हो गया। इसके बाद वहां मौजूद महिलाएं समेत अन्य सभी लोग सहम गए।

मंगलवार को भी बैंक में रोजाना की तरह ग्राहकों की भीड़ थी। मैनेजर अपने कक्ष में बैठकर बैंक संबंधित कार्य कर रहे थे। इस दौरान दोपहर 2:10 बजे एक युवक बैंक में आया और मास्क लगाकर ही बैंक मैनेजर के कक्ष में चला गया। युवक ने कुर्सी पर बैठते ही मैनेजर से बातचीत शुरू कर दी। 02:19 बजे बदमाश ने बैंक मैनेजर को धमकी दी कि 40 लाख रुपये कैश मंगाओ।

यह बात सुनने के बाद बैंक मैनेजर ने अलार्म बजाने का प्रयास किया तो आरोपित ने तमंचा तान दिया। जिसके बाद बैंक मैनेजर ने बदमाश के कहने पर कैशियर को कैश लेकर बुला लिया। 02:27 पर बदमाश कैश में 40 लाख रुपये कैश लेकर बैंक मैनेजर और कैशियर को हथियारों के बल पर लेकर बाहर निकला और अन्य सभी लोगों को अपने स्थान से न हिलने की चेतावनी दी।

बदमाश ने कहा कि यदि कोई जरा सा भी हिला को एकदम से गोली मार दी जाएगी। इस दौरान चार महिलाएं समेत 21 लोग अपने-अपने स्थान पर ही हाथ ऊपर कर खड़े हो गए। बदमाश बैंक के गेट तक मैनेजर और कैशियर को हथियार के बल पर लेकर गया। इसके बाद वहां से फरार हो गया। 02:30 बैंक कर्मचारियों ने बदमाश के फरार होते हुए बैंक का शटर डाउन कर पुलिस को मामले की सूचना दी। इसके बाद पुलिस पहुंची और घटना की जानकारी ली।

अलार्म बज जाता तो नहीं होती लूट की घटना

बैंक मैनेजर ने कोई घटना न हो। इसके लिए अलार्म बजाने का प्रयास किया था, लेकिन बदमाश इतना शतिर था कि अलार्म न बजाने की चेतावनी दी। यदि मैनेजर अलार्म बजा देता तो पुलिस मौके पर पहुंच जाती। जिससे घटना होने से बचाया जा सकता था।

बैंक में नहीं है सुरक्षाकर्मी, करोड़ो का होता है लेनदेन

बैंक में लुट की घटना होने के बाद बैंक की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है। एक्सिस बैंक में कोई भी सुरक्षाकर्मी नहीं है। केवल एक गार्ड है जिसके पास कोई हथियार नहीं। यदि सुरक्षाकर्मी होता तो भी घटना होने से बच सकती थी।

20 से अधिक संदिग्धों की सर्विंलास से शुरू की जांच, 200 से अधिक सीसीटीवी खंगाले

पुलिस ने घटना का राजफाश करने के लिए बैंक कर्मचारियों समेत 20 से अधिक मोबाइल नंबर की सर्विंलास के आधार पर जांच कर ही है। इसे अलावा पुलिस ने 200 से अधिक सीसीटीवी भी खंगाले है। कई सीसीटीवी में आरोपित कैद हो गया है।

ये भी पढ़ें - 

'मेरे ऊपर कर्ज है, 40 लाख चाहिए', दोनों हाथों में तमंचा लेकर बोला युवक; बैंक मैनेजर की हो गई हालत खराब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें