Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिस्ट्रीशीटर होटल मालिक गुड्डन हत्याकांड़ का राजफाश; पैसा-प्रॉपर्टी और दूसरी पत्नी...बेटों ने 10 लाख में कराई हत्या

आरोपित सोनू ने बताया कि उसका पिता पिछले कई सालों से जो भी जमीन खरीदता था वह अपनी दूसरी पत्नी के नाम कर दिया करता था। इसका विरोध करने पर गुड्डन ने अपने पुत्रों से भी अभद्रता की थी। इसके बाद बेटों ने दस लाख रुपये की सुपारी देकर हत्या करा दी। जंगल से पिस्टल बरामद करने के दौरान बदमाश ने दारोगा की पिस्टल लेकर भागने की कोशिश की थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
होटल मालिक हत्याकांड के खुलासे की जानकारी देते एसपी रामसेवक।

जागरण संवाददाता, शामली। हिस्ट्रीशीटर होटल मालिक गुड्डन हत्याकांड़ का पुलिस ने रविवार को राजफाश कर दिया है। एसपी राम सेवक गौतम ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि हत्याकांड़ में शामिल गुड्डन के दो पुत्र समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नहर पटरी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी रामसेवक गौतम ने बताया कि शहर के शिव विहार कालोनी निवासी शिवकुमार उर्फ गुड्डन कांबोज की एक सितंबर की सुबह कैराना रोड स्थित नहर पटरी पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पांच टीमों का किया था गठन

घटना के राजफाश के लिए पांच टीमों का भी गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि शामली कोतवाली पुलिस, एसओजी व सर्विलांस टीम ने इस घटना का राजफाश करते हुए गुड्डन कांबोज के दो पुत्रों सोनू उर्फ शोभित, मोहित पुत्रगण शिवकुमार उर्फ गुड्डन कांबोज निवासी शिव विहार, शूटर जयवीर पुत्र राजपाल उसके भतीजे शूटर आशू उर्फ सौरभ पुत्र सुरेन्द्र निवासीगण निवासी गांव बटावली थाना बहसूमा जनपद मेरठ, राहुल शर्मा पुत्र सुशील शर्मा निवासी गली नंबर चार मोहल्ला रेलपार शामली व ओमबीर सिंह पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव कसेरवां कलां शामली हाल निवासी डिफेंस कॉलोनी थाना नेहरु कॉलोनी देहरादून को गिरफ्तार कर लिया।

एक शूटन ने छीन ली थी पिस्टल

एसपी ने बताया कि शनिवार रात पुलिस शूटर जयवीर को लेकर हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कराने के लिए लेकर गई थी। इस दौरान सिंभालका बाईपास पुल पर पहुंची थी तभी जयवीर ने उप निरीक्षक पवन कुमार की सरकारी पिस्टल छीन ली तथा पुलिस पर फायरिंग करते हुए भाग निकला। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह गोली लगने से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर एक पिस्टल, तमंचा, खोखा तथा उप निरीक्षक से छीनी गयी सरकारी पिस्टल भी बरामद की। पुलिस ने घटना में प्रयोग की गई। बाइक भी बरामद करली। डीआईजी सहारनपुर ने पुलिस टीम को 25 हजार का ईनाम देने की घोषणा की है।

दो साल से हत्याकांड की साजिश रच रहे थे दोनों पुत्र

एसपी रामसेवक गौतम ने बताया कि शिवकुमार ने मिथलेश से शादी की थी। जिससे उसके दो पुत्र सोनू उर्फ शोभित व मोहित हैं। गुड्डन ने दूसरी शादी आस्था के साथ की थी जिसके एक पुत्र व एक पुत्री है। पूछताछ में सोनू ने बताया कि दो साल से पिता गुड्डन जो भी प्रापर्टी खरीदते थे वह आस्था और उसके बच्चों के नाम कर दिया करते थे। इस बात को लेकर कई बार विवाद हुआ।

पिता ने कई बार अभद्रता की। करीब दो सालों से सोनू व मोहित अपने पिता को रास्ते से हटाने के प्रयास में थे। उक्त दोनों ने अपने दोस्त राहुल को इस संबंध में बताया जिसके बाद तीनों ने शिवकुमार की सुपारी देने की योजना बनाई और देहरादून में रहने वाले ओमबीर सिंह पुत्र ओमप्रकाश से मिलकर हत्या की साजिश बना ली।

पुलिस ने बरामद की सरकारी पिस्टल।

पूर्व में हुआ था प्रॉपर्टी को लेकर विवाद

ओमबीर का पूर्व में शिवकुमार के साथ प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद से ओमबीर देहरादून में रहने लगा था। ओमबीर ने शिव कुमार की हत्या के लिए पांच लाख रुपये शूटर को देने व पांच लाख अपने पास रखने की बात कही जिस पर सभी में सहमति बन गई। ओमबीर ने अपने पहचान के शूटर जयवीर को बुलवाया था। मोहित का दोस्त राहुल शर्मा ने गुड्डन की रेकी कर शूटरों को दिखाया था। शूटर जयवीर ने अपने भतीजे आशू उर्फ सौरभ के साथ मिलकर गुड्डन की हत्या की थी।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: बारिश या उमस करेगी बेहाल! यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम का हाल, देखें IMD का अपडेट

ये भी पढ़ेंः राधाष्टमी पर हीरे जड़ित पोशाक धारण करेंगी वृषभानु दुलारी, शृंगार आरती में 80 लाख के आभूषण पहनेंगी राधारानी

तीनों बच्चों का लाइसेंस होगा निरस्त

हत्याकांड़ में शामिल होने ही बच्चों के पास दो पिस्टल और एक राइफल का लाइसेंस है। गुड्डन के घर में कुल तीन लाइसेंसी हथियार है। सीओ सिटी ने बताया कि जल्द ही लाइसेंस निरस्त की रिपोर्ट भेजी जाएगी। शिवकुमार उर्फ गुड्डन के बड़े बेटे सोनू पर एक पिस्टल, मोहित के नाम एक पिस्टल और एक राइफल का लाइसेंस है। दोनों ही हत्याकांड में शामिल मिले है। सीओ सिटी श्याम सिंह ने बताया कि अधिकारियों से चर्चा करने के बाद जल्द ही गुड्डन के दोनों बेटों के तीनों लाइसेंस को निरस्त करने की रिपोर्ट भेजी जाएगी।