Move to Jagran APP

शामली पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा, पत्नी से अवैध संबंध पर हुई थी युवक की हत्या; आरोपित ने बताई कहानी

बलवा चौराहे पर हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। आरोपी अदनान ने बताया कि दोस्त अमन की पत्नी से अवैध संबंध थे इसलिए उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपितों के पास से तमंचा और घटना में इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की है।

By Akash Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 13 Oct 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
शामली कोतवाली में हत्या के मामले में प्रेस वार्ता करके जानकारी देते एएसपी संतोष सिंह एवं गिरफ्त में आरोपित। जागरण

जागरण संवाददाता, शामली। बलवा चौराहे पर युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो 25-25 हजार रुपये के इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि फरार बदमाश की तलाश की जा रही है।

आरोपित अदनान ने बताया कि दोस्त अमन के पत्नी से अवैध संबंध थे, इसलिए दोस्तों के साथ मिलकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से तमंचा और घटना में प्रयोग की गई कार भी बरामद की।

युवक को मार दी थी गोली

शनिवार को कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में एएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सात अक्टूबर को कांधला के मोहल्ला बाईपास नई बस्ती निवासी असलम के पुत्र अमन को उसके दोस्त ले आए थे, और बलवा बाईपास पर गोली मार दी थी।

मेरठ में इलाज के दौरान तोड़ा था दम

मेरठ में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। अमन के पिता की तहरीर पर पुलिस ने अदनान पुत्र हकीकत निवासी मोहल्ला बगलेवाला कस्बा व थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर व आसिफ पुत्र राशिद निवासी गांव बुटराडा थाना बाबरी समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। फरार आरोपितों पर एसपी राम सेवक गौतम ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

एसपी रामसेवक।

पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपित

शनिवार को पुलिस ने दोनों आरोपितों को झिंझाना नहर पटरी से गिरफ्तार करते हुए उनके पास से तमंचा, एक खोखा व घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद की है। एएसपी ने बताया कि दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। जबकि एक अन्य आरोपित दिलशाद उर्फ साहिल पुत्र मांगा निवासी किशनपुर जमालपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार की तलाश में भी दबिश दी जा रही है।

बोला आरोपित, कई बार समझाया था, नहीं माना तो कर दी हत्या

अदनान ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने तीन साल पहले गांव निवासी युवती से परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम-विवाह किया था। चूंकि अमन दोस्त था इसलिए उसका घर में आना-जाना था। इस बीच अमन ने पत्नी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। दोनों के अवैध संबंध की जानकारी मिलने पर मैंने अमन को समझाया था, लेकिन वह नहीं माना।

दोस्त के साथ रची हत्या की साजिश

इसके बाद अदनान ने अपने दोस्त आसिफ और दिलशाद उर्फ साहिल पुत्र मांगा निवासी किशनपुर जमालपुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार के साथ मिलकर अमन की हत्या की साजिश रची और सात अक्टूबर को वह अपने दोनों दोस्तों के साथ एक कार में कांधला गया और फोन कर अमन को भी बुला लिया। इसके बाद वह बलवा चौराहे से होकर सिंभालका की तरफ बनत चौराहे के पास पहुंचे, लेकिन वहां किसानों ने जाम लगा रखा था। जिसके बाद वह वापस मुड़कर सिंभालका फ्लाईओवर के पास पहुंचे और खेत में तमंचे से फायरिंग कर उसको गंभीर घायल कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें