Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shamli News: 4 मिनट में चोरी- 6 हजार में बिक्री, पुलिस ने बाइक चोर किए गिरफ्तार; ठिकाना देखकर दंग रहे सभी

Shamli News झिंझाना पुलिस ने दो वाहन चोर गिरफ्तार किए हैं। उनके कब्जे से सात बाइक मिली हैं। चोरों ने वन विभाग के जंगल को चोरी की बाइक रखने का ठिकाना बना रखा था। जहां हर किसी की नजर नहीं पड़ती थी। एक नजर पड़ने के बाद चोर चार मिनट में बाइक चोरी कर लेते थे और उसे मात्र छह हजार में बेक देते थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
Shamli News: पुलिस ने गिरफ्तार किए बाइक चोर।

जागरण संवाददाता, शामली। Shamli News: बाइक देखने के चार मिनट बाद ही चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित एक बाइक को छह हजार रुपये में बेच दिया करते थे। एक बदमाश नशे के लिए बाइक चोरी करता था। जबकि दूसरा एक्सपर्ट बनने के लिए कार्य कर रहा है।

एसपी ने प्रेसवार्ता के दौरान दोनों बाइक चोरों के आपराधिक इतिहास की जानकारी दी। रविवार को शामली पुलिस लाइन में एसपी राम सेवक गौतम ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि शनिवार शाम झिंझाना थाना प्रभारी धमेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे।

बाइक के कागज नहीं दिखा सके युवक

इस दौरान एक बाइक सवार दो युवक को रोककर पूछताछ की तो आरोपित बाइक के कागज नहीं दिखा सके। इसके बाद दोनों को हिरासत में लेकर थाने ले जाकर पूछताछ की गई तो आरोपितों ने अपना नाम आमिल उर्फ आलिम पुत्र जमशेद निवासी मोहल्ला अफगानान थाना कैराना, सनव्वर पुत्र दिलशाद निवासी मोहल्ला चंदपुरी गांव जमालपुर थाना झिझाना बताया।

वन विभाग के जंगल से मिली चोरी की बाइकें

एसपी ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने वन विभाग के जंगल से छह अन्य बाइक भी बरामद की है जो हरियाणा, शामली, झिंझाना और सहारनपुर से चोरी की गई थी। एसपी ने आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया है। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ेंः UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

नशे के लिए चोरी करता था आमिल, सनव्वर कर रहा था अभ्यास

पुलिस ने दो आरोपित पकड़े है। जिनमें आमिल पर नशा, चोरी, डकैती, लूट समेत 12 मुकदमे है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित नशे की पूर्ति करने के लिए बाइक चोरी कर बेचता था। जबकि सन्नवर कुछ दिन पहले ही आमिल के साथ जुड़ा था। जो बाइक चोरी करने का अभ्यास कर रहा था।

ये भी पढ़ेंः Haridwar News: सड़क पर उतरीं 'लेडी सिंघम' तो ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों में मची खलबली, 22 गाड़ियां सीज

पुलिस ने आरोपितों से एक बाइक उड़ीसा नंबर की बरामद की है जो पानीपत से चोरी की गई था। अभी तक की पूछताछ में सामने आया कि आरोपितों ने अभी तक दस से अधिक बाइक बेच दी है। पुलिस चोरी की बाइक खरीदने वालों की तलाश कर रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें