Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असमंजस में न रहें छात्र, लैपटाप-टेबलेट के नहीं आए फार्म

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लैपटाप-टेबलेट वितरण को लेकर घोषणा की है। इसके चलते ग्रेजुएशन कर चुके छात्र-छात्राएं कालेजों के चक्कर काट रहे हैं। आनलाइन फार्म व कालेज में आवेदन को लेकर छात्र असमंजस की स्थिति में हैं लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Nov 2021 11:01 PM (IST)
Hero Image
असमंजस में न रहें छात्र, लैपटाप-टेबलेट के नहीं आए फार्म

शामली, जागरण टीम। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लैपटाप-टेबलेट वितरण को लेकर घोषणा की है। इसके चलते ग्रेजुएशन कर चुके छात्र-छात्राएं कालेजों के चक्कर काट रहे हैं। आनलाइन फार्म व कालेज में आवेदन को लेकर छात्र असमंजस की स्थिति में हैं, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है। वहीं साइबर कैफे पर छात्र-छात्राओं को लूटने के लिए फर्जी फार्म बेचा जा रहा है। जिले के कई कालेजों में यह फार्म जमा भी किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के एक करोड़ नौजवानों को लैपटाप और स्मार्टफोन को देने की बात कही थी। घोषणा के दौरान यह साफ हो गया था कि उच्च शिक्षा (स्नातक, परास्नातक), तकनीकि शिक्षा या डिप्लोमा करने वाले युवा इस योजना के लिए पात्र होंगे। सरकार की इस घोषणा से युवाओं में खास उत्साह दिख रहा है। वहीं शामली में कुछ कालेजों ने इसको लेकर नया धंधा भी शुरू कर रखा है। लैपटाप और टेबलेट दिलाने के नाम पर युवाओं से फीस वसूली जा रही है। वहीं कई कालेजों ने नोटिस बोर्ड पर सूचना लगाकर ऐसी कोई भी जानकारी अभी ना होने की बात कही है। क्या बोले छात्र-छात्राएं

मैंने वीवी पीजी से बीए उत्तीर्ण कर ली है। अब एमए में दाखिला लिया है। सूचना मिली थी कि लैपटाप मिलेगा, लेकिन कालेज में ऐसा कोई फार्म जमा नहीं हो रहा है।

-वीरांगना, छात्रा मैं बीटेक का छात्र हूं। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद लैपटाप या टेबलेट मिलने की बात सामने आई थी, लेकिन कालेज की ओर से अभी कोई फार्म या जानकारी नहीं ली गई। कालेज में पूछने पर भी उन्होंने मना कर दिया।

-अनुभव शर्मा, छात्र मैंने वीवी पीजी कालेज से बीए की है। अब एमए में पढ़ रहा हूं। लैपटाप कब मिलेगा, कैसे मिलेगा असमंजस में हूं। कालेज या इंटरनेट मीडिया से भी कोई मदद नहीं मिल रही।

-मनीष, छात्र इन्होंने कहा

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी की ओर से पत्र मिला था, उसमें कालेज में पंजीकरण छात्र-छात्राओं की सूची मांगी गई थी। जो भेज दी गई है। किसी भी तरह का कोई फार्म छात्रों से लेने का आदेश नहीं है।

-अजय बाबू शर्मा, प्रोफेसर विजय सिंह पथिक कालेज कैराना जैसे ही लैपटाप-टेबलेट को लेकर कोई सूचना मिलती है तो कालेज के छात्र-छात्राओं से साझा की जाएगी। साथ ही कालेज की वेब साइट पर भी अपडेट दिया जाएगा।

-डा. सुधीर कुमार, प्राचार्य, वीवी पीजी कालेज शामली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें