Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैराना में हत्यारोपितों और पुलिस के बीच मुठभेड़, गोली लगने से कांस्टेबल घायल, एक आरोपी भी एनकाउंटर में जख्मी

मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक तमंचा जिंदा कारतूस खोका व बाइक बरामद की है। युवक की हत्या में कोतवाली कैराना पर पानीपत के चार लोगों के खिलाफ एक युवक ने भाई की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें एक युवती भी शामिल है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीमें लगी थीं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 05 May 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
हत्यारोपियों व पुलिस के बीच मुठभेड़,- आरोपित व एक सिपाही घायल

संवाद सूत्र, कैराना। कैराना कांधला मार्ग रजवाहे की पुलिया के निकट अमित के हत्यारोपियों व पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान हत्यारोपी के पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जबकि एक कांस्टेबल के हाथ में भी गोली लगी है। 

विगत बुधवार को पुलिस को कस्बे के झिंझाना मार्ग पर सब्जी मंडी के निकट स्थित खेत में एक युवक का शव बरामद हुआ था। एसपी अभिषेक झा ने फोरेंसिक टीम के साथ में मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी हासिल की थी। उन्होंने थानाध्यक्ष को मामले के शीघ्र राजफाश के निर्देश दिए थे। अगले दिन युवक की शिनाख्त अमित निवासी पानीपत हरियाणा के रूप में हुई थी।

पानीपत के चार लोगों पर था हत्या का आरोप

युवक अमरजीत ने कोतवाली कैराना पर पानीपत के ही चार लोगों के विरुद्ध अपने भाई की हत्या का अभियोग पंजीकृत कराया था। जिसमें एक युवती भी शामिल है। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की पांच टीमें गठित लगी थी।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandri: ठाकुर बांकेबिहारी के भक्तों के लिए अच्छी खबर, अब धूप व वर्षा से श्रद्धालुओं को मिलेगी राहत

शनिवार रात 11: 30 पर कैराना-कांधला मार्ग पर राजवाहे की पटरी पर जहानपुरा पुलिया के निकट पुलिस ने आरोपित अमन त्यागी निवासी ताजपुर सनोली व अंकुश उर्फ लंबू पुत्र अशोक निवासी मालपुर थाना बापौली को पुलिस टीम में शामिल थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह कसाना आदि पुलिसकर्मियों ने घेर लिया।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav: बिहार के आईपीएस अफसर ने बनाया ऐसा एप, पुलिसकर्मियों को मिलेगी खासी मदद, अब एक क्लिक पर मिलेगी चुनाव ड्यूटी

पुलिस पर कर दिया फायर

रजवाहे की पटरी पर हत्यारोपियों की घेराबंदी शुरू कर दी। अपने आप को घिरता देख हत्यारोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्यवाही में हत्यारोपी के पैर में पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया।, जबकि टीम में शामिल कांस्टेबल अंकित मावी की बाजू में हत्यारोपियों की तरफ से चलाई गई गोली लगने से जख्मी हो गया।

पुलिस टीम ने घायल आरोपित अमन त्यागी व अंकुश उर्फ लंबू को गिरफ्तार कर लिया। घायल हत्यारोपी अमन व सिपाही को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मौके से 315 बोर का तमंचा,जिंदा कारतूस , खोका व बाइक बरामद की है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर