Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मंदिरों के पास नॉनवेज होटल चलने का विरोध, Hotel पर पढ़ा हनुमान चालीसा; जयश्री राम के नारे लगाए

Shamli News मंदिरों के आसपास नानवेज होटल चलने का विरोध करते हुए यशवीर महाराज ने हिंदू संगठनों विश्व हिंदू परिषद के साथ थानाभवन के ताज होटल पर धरना प्रदर्शन किया। हिंदू संगठनों के लोगों ने मुस्लिम होटल को बंद कराकर हनुमान चालिसा का पाठ किया और जय श्री राम के नारे लगाए। सूचना पर एसपी सीओ मौके पर पहुंचे और आठ दिन का समय लेकर धरना समाप्त कराया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
शामली में धरना पर बैठे यशवीर महाराज।

संवाद सूत्र, जागरण थानाभवन/शामली। मंदिरों के आसपास खुले नॉनवेज होटल को बंद कराने के लिए हिंदूवादी नेता के नेतृत्व में लोगों ने होटल के बाहर महापंचायत की। इस दौरान हनुमान चालीसा के साथ ही गायत्री मंत्र का पाठ किया गया।

चेताया जब तक होटल बंद नहीं कराया जाएगा, तब तक महापंचायत चलती रहेगी। सूचना पर पुलिस बल भी पहुंच गया था। एसडीएम सदर के आश्वासन पर महापंचायत का समापन किया गया।

थानाभवन क्षेत्र में मंदिरों के आसपास नॉनवेज के होटल खुले होने पर बघरा आश्रम के हिंदूवादी नेता यशवीर महाराज ने आंदोलन की चेतावनी दी थी। इसके बाद होटल बंद कर दिए गए थे।

ताज होटल के बाहर पहुंचे कार्यकर्ता

आरोप है कि बाद में फिर से होटल खुल गए थे, जिस कारण हिंदू संगठनों में आक्रोश था। रविवार को यशवीर महाराज के नेतृत्व में हिंदू संगठन के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थानाभवन के दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर स्थित ताज होटल के बाहर एकत्र हो गए और महापंचायत शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र का पाठ किया। महापंचायत की सूचना पर तीन थाने थानाभवन, बाबरी व गढ़ीपुख्ता की पुलिस पहुंच गई।

इकरा हसन ने की थी डीएम से बात

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सोमवार को थानाभवन विधानसभा के नगर पंचायत भवन में सांसद इकरा हसन पहुंची थी। उन्होंने जनसुनवाई की थी। कहा था कि वह जिलाधिकारी से मिली थीं और होटलों के संबंध में बात की है। इसके बाद दोबारा से होटल खोले गए थे। इस दौरान एसडीएम सदर हामिद हुसैन, अधिशासी अधिकारी थानाभवन नगर पंचायत जितेंद्र राणा पहुंचे और कहा की आठ दिन में खाद्य विभाग द्वारा लाइसेंस आदि की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। तब तक के लिए होटल बंद रखे जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः Weather Update UP: लखनऊ में हल्की अमेठी और अयोध्या में भारी बारिश की चेतावनी, यूपी में ऐसा रहेगा आज का मौसम

ये भी पढ़ेंः Deh Vyapar Racket: स्पा सेंटर में छापा मारने पहुंची पुलिस नजारा देखकर रह गई दंग, आपत्तिजनक हालत में पकड़ीं लड़कियां

यशवीर महाराज ने आश्वासन के बाद पंचायत की स्थगित

एसडीएम द्वारा दिए गए आश्वासन पर स्वामी यशवीर महाराज ने महापंचायत को स्थगित करने की घोषणा की। कहा कि आठ दिन में मंदिरों के पास चलने वाले ऐसे होटल बंद नहीं किए गए तो इससे भी बड़ी महापंचायत की जाएगी। ऐसे होटलों को मंदिरों के पास नहीं चलने दिया जाएगा।

ये रहे मौजूद 

इस दौरान आचार्य मृगेंद्र, विहिप कार्यकर्ता भारत भूषण शर्मा, शालू राणा, रामकुमार उर्फ आशु सैनी, विशाल उर्फ कन्हैया सैनी, राकेश कांबोज, प्रदीप पुंडीर, ठाकुर मुकेश राणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश राणा व कृष्ण कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं, सांसद इकरा हसन का कहना है कि मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें