Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेले में 100 और 200 रुपए के नोट लेकर खरीदारी करने पहुंचा युवक, बस दो ही Note बचे थे तभी दुकानदार ने बुला ली पुलिस

Fake Currency In Fair Update News सौ और दो सौ रुपये के नकली नोट लेकर एक युवक मेले में पहुंचा और वहां खरीदारी करने लगा। युवक के पास नोट नकली होने का शक लोगों को हुआ जिसके बाद उन्होंने पुलिस को बुला लिया। युवक लगातार कर रहा था कि उसने जनसेवा केंद्र से रुपये निकाले हैं। पुलिस को उसके पास से दो नोट मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 28 Sep 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
Shamli News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया है।

संवाद सूत्र, जागरण, थानाभवन/शामली। 100 और 200 रुपए के नकली नोट मेले में चलाते हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

शुक्रवार की रात थानाभवन नगर में चल रहे मेले में एक युवक को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है। नकली नोट चला रहा था। जिसे पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवक के पास से 200 व 100 रुपये के दो नोट नकली बरामद किए है।

युवक बोला, जनसेवा केंद्र से निकाले थे रुपये

पूछताछ में युवक ने अपना नाम असलम पुत्र फारूक निवासी सोंटा रसूलपुर बताया है। युवक ने बताया कि उसने यह पैसे गांव में स्थित एक जन सेवा केंद्र से निकलवाए थे। जिसके बाद वह मेले में पैसे लेकर आया था। मेले में खरीदारी करने के बाद उसके पास मात्र दो ही नोट बचे थे। जो नकली बरामद हुए हैं। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। खुफिया विभाग ने भी थाने पहुंचकर युवक से पूछताछ की।

पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ एबीवीपी का धरना

कैराना। पब्लिक इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले कक्षा 10 के तीन छात्रों को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना से आक्रोशित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यालय प्रांगण में धरना-प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया। उन्होंने प्रधानाचार्य को निलंबित करने की मांग करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक व कालेज प्रबंधक को ज्ञापन दिया।

कॉलेज प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा

शुक्रवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संगठन के जिला संयोजक आकाश भारती के नेतृत्व में कैराना पहुंचे। कस्बे के मुख्य मार्ग पर स्थित पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रांगण में प्रधानाचार्य कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए। सूचना पर कॉलेज प्रबंधक प्रेमचंद गर्ग कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे और मामले की जानकारी हासिल की। विद्यालय प्रबंधक द्वारा आवश्यक कार्रवाई के आश्वासन के बाद एबीबीपी कार्यकर्ताओं ने करीब डेढ़ घंटे बाद धरना समाप्त किया। उन्होंने कॉलेज प्रबंधक को ज्ञापन-पत्र सौंपा।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: बागेश्वर,अल्मोड़ा-नैनीताल सहित कई जिलों में में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट

ये भी पढ़ेंः यूट्यूबर एल्विश यादव के साथी राहुल फाजिलपुरिया की तीन एकड़ जमीन ईडी ने की सीज, बिजनौर के कस्बा झालू में है भूमि

आरोपों को बताया गलत

बताया कि कॉलेज प्रधानाचार्य ने विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 10 के छात्र विष्णु, शाद व सूफियान की पिटाई की है, जबकि शिक्षा मंत्रालय से स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी शिक्षक किसी विद्यार्थी की पिटाई नहीं कर सकता है। इस तरह के कृत्यों से अभिभावक किसी शिक्षक के प्रति सम्मान अथवा विश्वास का भाव नहीं रख पाएंगे। ज्ञापन-पत्र की एक प्रति जिला विद्यालय निरीक्षक शामली को भी दी गई है। इस अवसर पर अनमोल मित्तल, अर्जुन, वैभव, वंश, सनी, विशाल, हिमांशु, रितिक आदि एबीवीपी कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं, प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार ने कहा कि कालेज की दीवार फांद कर बच्चे भाग रहे थे। दीवार की ऊंचाई अधिक है, जिससे रगड़ के निशान आ गए थे। पिटाई का आरोप गलत है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें