Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: इकरा हसन के सांसद बनते ही जिला पंचायत की राजनीति में उठापटक; मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचा मामला

Shamli News भाजपा की हार के बाद जिला पंचायत की राजनीति में हुई उठापटक के बीच एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने लखनऊ में सीएम से मुलाकात की थी। इसके बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर ने सीएम से मुलाकात की। जिला पंचायत में चल रही उठापठक की जानकारी दी। सीएम से मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे है कि जिले की सियासत में कुछ बदलाव हो सकता है।

By Anuj Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 06 Jul 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
Shamli News: सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर व अन्य। सौः स्वयं।

जागरण संवाददाता, शामली। लोकसभा चुनाव-2024 में कैराना सीट हार के बाद जिला पंचायत की सियासत में चल रही उठापटक के बीच अध्यक्ष मधु गुर्जर ने पूर्व सांसद व शहर रालोद विधायक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री को पूरे प्रकरण से अवगत कराते हुए अधिकारों को पूर्ण रूप से दिलवाने की मांग की। सीएम ने जिला पंचायत अध्यक्ष को अशीर्वाद देते हुए अफसरों से बात करने का भरोसा दिया।

जिला पंचायत की सियासत में अधिकारों को लेकर चल रही जोर आजमाइश लगातार जारी है। जिला पंचायत अध्यक्ष मुध गुर्जर के डीएम से मुलाकात के बाद शुरू हुई राजनीतिक हलचल शामली से लखनऊ सीएम योगी के दरबार तक पहुंच चुकी है। पहले मुख्यमंत्री से एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने मुलाकात की तो गुरुवार को जिपं अध्यक्ष मधु गुर्जर ने पति, पूर्व सांसद प्रदीप चौधरी व विधायक प्रसन्न चौधरी के साथ मुलाकात की है।

सीएम से मुलाकात मानी जा रही अहम

जिला पंचायत की सियासत के लिए सीएम से यह मुलाकात अहम मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि जिपं अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को अपने अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाते हुए पूर्ण अधिकार दिलाने की मांग की। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह भाजपा की जिपं अध्यक्ष हैं, और चुनाव में भी पूरी निष्ठा के साथ कार्य किया है, लेकिन तीन साल से उन्हें पूर्ण अधिकार नहीं मिल रहे थे।

ये भी पढ़ेंः Hathras: कौन है एक लाख का इनामी मुख्य सेवादार, जिसे पुलिस ने किया गिरफ्तार; मनरेगा में तकनीकी सहायक पद पर है तैनात

26 जनवरी हो या 15 अगस्त उन्हें कम ही तवज्जो मिल रही थी। प्रभावशाली लोगों के कहने पर एक सेवानिवृत्त कर्मचारी ही उनसे हस्ताक्षर कराकर ले जाता रहा। उनके साथ व्यवहार भी ठीक नहीं हो रहा था। खुद उनके गांव में भी छोटे मोटे कामों को छोड़कर कोई कार्य नहीं हुआ। इस बाबत वे डीएम से मिली थीं, और उन्हें भी पूरा प्रकरण बताया है।

ये भी पढ़ेंः हादसे ने हटाया चमत्कार से परदा; भगदड़ में जिंदा बची रेनू का मोहभंग, बोलीं, 'लाशाें में दबी थी सेना संग भाग गए बाबा'

मुख्यमंत्री ने जिपं अध्यक्ष की पूरी बात को गौर सुनते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया कि वे पूरी तरह से उनके साथ है और जिले के अफसरों से बात करेंगे और प्रोटोकाल के हिसाब से ही कार्य कराया जाएगा। विधायक प्रसन्न चौधरी व पूर्व सांसद से भी मुख्यमंत्री ने इस बाबत अहम जानकारी ली और जिपं अध्यक्ष को मजबूती के साथ काम करने को कहा हैं।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री से मिलकर आईं जिपं अध्यक्ष बाकी दो सालों में मजबूती से जिला पंचायत चलाएंगी। वहीं अफसर अब उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकेंगे।

ये हुआ प्रकरण

दरअसल, बीते सप्ताह जिला पंचायत अध्यक्ष मधु गुर्जर अन्य नेताओं के साथ विकास भवन में डीएम रविन्द्र सिंह से मिली थी। उन्होंने सुरक्षा गार्ड, गाड़ी और अन्य सुविधाएं न मिलने का आरोप लगाया था। इसके बाद जिला पंचायत की राजनीति में एकाएक भूचाल आ गया था।

जिला पंचायत सदस्यों के दो खेमों में बंट जाने की बात निकली तो लखनऊ तक पहुंची। बीते सप्ताह ही जिला पंचायत सदस्यों, एमएलसी वीरेंद्र सिंह के पुत्र एवं पूर्व जिपं अध्यक्ष मनीष चौहान ने जसाला में बैठक कर कुछ नेताओं पर जिला पंचायत अध्यक्ष को बरगलाकर शिकायत करने का हवाला देते हुए आरोपों का भी खंडन किया। यहीं नहीं पूर्व मंत्री व एमएलसी वीरेंद्र सिंह ने लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात भी की थी।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने पहली बार अपनाया कड़ा रुख

जिपं अध्यक्ष ने पहली बार कड़ा रुख अपनाया और अपनी ताकत का अहसास अफसरों को करा दिया। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी नईम अख्तर को पत्र लिखकर बिना उनकी जानकारी के अवकाश पर रोक लगा दी थी और साथ ही कार्यालय में सेवानिवृत्त होने के बावजूद काम कर रहे कर्मचारी सुनील कुमार शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश भी दिए थे। वहीं जिपं अध्यक्ष को गाड़ी व सुविधाएं दी जा चुकी हैं।

केंद्रीय मंत्री के आदेश पर दौड़े रालोद विधायक

जिला पंचायत अध्यक्ष के अधिकारों का हनन के आरोप प्रकरण में केंद्रीय मंत्री एवं रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रालोद संगठन को पूरी तरह से जिपं अध्यक्ष के साथ रहने का निर्देश दिया है। इसके बाद ही रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी भी उनके साथ डीएम से मिले। पूर्व सांसद व जिपं अध्यक्ष संग सीएम से मुलाकात कर पूरे प्रकरण की जानकारी दी। विधायक ने बताया कि सीएम से मुलाकात बहुत अच्छी रहीं है। उन्होंने जिपं अध्यक्ष को आशीर्वाद के साथ शामली भेजा और कहा कि वे बेहतर तरीके से विकास कार्यों का संचालन कराए। उन्हें हर मदद दिलाई जाएगी।

मुख्यमंत्री जी से मुलाकात हुई हैं। जिला पंचायत में अधिकारों को लेकर उन्होंने बात की। उन्होंने हमेंं आशीर्वाद दिया और जिले के विकास कार्यों को बेहतर संचालन के लिए निर्देशित किया है। इसके साथ ही हर तरीके से मदद का भी भरोसा दिलाया है। - मधु गुर्जर, जिला पंचायत अध्यक्ष शामली

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने एक्स पर किया पोस्ट, कसे तंज

सामाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व राज्यमंत्री प्रो. सुधीर पंवार ने एक्स पर पोस्ट किया कि अनुसूचित जाति और महिलाओं के वोट के लेने के लिए खूब नारे लगाते हैं, लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्वाचित महिला के अधिकार और सुविधाएं उन्हीं की पार्टी के नेताओं ने हड़प रखी हैं। उन्होंने आगे लिखा कि अध्यक्ष डीएम से लेकर सीएम तक गुहार लगा रही हैं, लेकिन होता कुछ नहीं हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें