Move to Jagran APP

बहराइच में बवाल के बाद श्रावस्‍ती में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस; शांतिपूर्वक हुआ देवी प्रतिमाओं का विसर्जन

बहराइच में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल को ध्यान में रखते हुए सोमवार को जिला प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना रहा। प्रतिमा विसर्जन का रूट प्लान तय करते हुए मजबूत सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींच दिया गया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। डीएम व एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी भ्रमणशील रहे। शांतिपूर्ण माहौल में भिनगा व मल्हीपुर क्षेत्र की देवी प्रतिमाओं का जलाधिवास किया गया।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
देवी प्रतिमा विसर्जन का जायजा लेते डीएम अजय कुमार द्विवेदी (मध्य में) व एसपी घनश्याम चौरसिया (बाएं)-जागरण

जागरण टीम, श्रावस्ती। बहराइच में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल को ध्यान में रखते हुए सोमवार को जिला प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना रहा। प्रतिमा विसर्जन का रूट प्लान तय करते हुए मजबूत सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींच दिया गया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। डीएम व एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी भ्रमणशील रहे। शांतिपूर्ण माहौल में भिनगा व मल्हीपुर क्षेत्र की देवी प्रतिमाओं का जलाधिवास किया गया।

शारदीय नवरात्र में विधि विधान से पूजन अर्चन के बाद सोमवार को कई स्थानों से देवी प्रतिमाओं की विसर्जन शोभा यात्रा निकाली गई। भिनगा में गाजे-बाजे के साथ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने पूरे नगर का भ्रमण किया। डीजे की धुन पर बज रहे देवी गीतों पर भक्त झूमते हुए आगे बढ़ रहे थे। जगह-जगह देवी भक्तों ने जुलूस रोककर मां की आरती उतारी। कई स्थानों पर स्टाल लगाकर प्रसाद भी वितरित किया गया।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रही

बहराइच में हुए बवाल को देखते हुए भिनगा तहसीलदार जागृति सिंह पुलिस जवानों के साथ पुस्तैद रहीं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रही। देर रात यात्रा विसर्जन स्थल भकला घाट पहुंची। यहां विधि-विधान पूर्वक प्रतिमाओं का जलाधिवास किया गया।

डीएम और एसपी ने ल‍िया जायजा

डीएम अजय कुमार द्विवेदी व एसपी घनश्याम चौरसिया ने भकला घाट पर चल रहे मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का निरीक्षण कर जायजा लिया। इसी प्रकार मल्हीपुर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर स्थापित देवी प्रीतमाओं की विसर्जन यात्रा निकाली गई। माता रानी के जय जयकारे से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। मां को अंतिम विदाई देने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। हलवा-पूड़ी का प्रसाद भी वितरित किया गया। देर शाम क्षेत्र के नवाबगंज, दामोदरा, बीरगंज पटना, मलंग गांव व भगवानपुर भैंसाही में स्थापित देवी प्रतिमाएं भकला पुल बरोह घाट पहुंची। यहां नम आंखों से श्रद्धालुओं ने मां को विदाई दी। नायब तहसीलदार शुभम तिवारी, थानाध्यक्ष जयहरि मिश्रा पुलिस टीम के साथ मुस्तैद रहे।

डीएम व एसपी ने जवानों के साथ किया फ्लैग मार्च

डीएम अजय कुमार द्विवेदी व एसपी घनश्याम चौरसिया ने जमुनहा ब्लाक क्षेत्र के नसिरगंज बाजार व बदला चौराहा पर फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा व्यवस्था का भरोसा दिलाया। लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की। डीएम ने अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों को मुस्तैदी से ड्यूटी कर शांतिपूर्ण ढंग से देवी प्रतिमा विसर्जन कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: बहराइच में अतिरिक्त अधिकारियों के साथ RAF भी मुस्तैद, CM योगी ने कहा- उपद्रवियों से सख्ती से निपटें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।