Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shravasti: अपराध कर अर्जित की गई गैंगस्टर की साढ़े सात लाख रुपये की संपत्ति कुर्क, DM के आदेश पर हुई कार्रवाई

नासिरगंज निवासी आकाश नाग के पास से वर्ष 2021 में तत्कालीन थानाध्यक्ष इंद्रसेन सिंह ने बहराइच व श्रावस्ती जिले से चोरी की गई बाइकों को बरामद किया था। पड़ताल में उसके शातिर अपराधी व गैंग लीडर होने की पुष्ट हुई। इसके बाद नए थानाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह की रिपोर्ट पर वर्ष 2022 में इन्हें गैंगस्टर घोषित किया। तत्कालीन भिनगा कोतवाल जीतेंद्र कुमार सिंह ने विवेचना कर रिपोर्ट दी।

By Bhoopendra PandeyEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:19 PM (IST)
Hero Image
सोनवा थाने में गैंगस्टर आरोपित की कुर्क की गई बाइकों व कार के साथ मौजूद पुलिस व राजस्व टीम।- जागरण

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती। सोनवा क्षेत्र के नासिरगंज में गैंगस्टर आरोपित की ओर से अपराध कर अर्जित की गई लगभग साढ़े सात लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली गई। डीएम के आदेश पर मंगलवार को राजस्व व सोनवा थाने की पुलिस टीम ने कुर्की की कार्रवाई पूरी की। आरोपित गैंग का लीडर था। वर्ष 2022 में उसे गैंगस्टर बनाया गया था।

नासिरगंज निवासी आकाश नाग के पास से वर्ष 2021 में तत्कालीन थानाध्यक्ष इंद्रसेन सिंह ने बहराइच व श्रावस्ती जिले से चोरी की गई बाइकों को बरामद किया था। पड़ताल में उसके शातिर अपराधी व गैंग लीडर होने की पुष्ट हुई। इसके बाद नए थानाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह की रिपोर्ट पर वर्ष 2022 में इन्हें गैंगस्टर घोषित किया।

तत्कालीन भिनगा कोतवाल जीतेंद्र कुमार सिंह ने विवेचना कर रिपोर्ट दी। इसमें बताया गया कि आरोपित के पास आय से अधिक संपत्ति है और यह संपत्ति अपराध से अर्जित की गई है। डीएम कृतिका शर्मा ने इसे संज्ञान में लेकर गैंग लीडर की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए।

एसपी प्राची सिंह ने बताया कि एएसपी प्रवीण कुमार यादव व सीओ जमुनहा सतीष कुमार शर्मा के निर्देशन में सोनवा थाने के प्रभारी निरीक्षक जीतेंद्र कुमार सिंह व राजस्व टीम ने गिरोह बंद व असामाजिक क्रिया कलाप में शामिल गैंगस्टर आकाश नाग की सात लाख 30 हजार 918 रुपये की संपत्ति को कुर्क किया है। इसमें तीन बाइक व एक कार शामिल है। संपत्ति कुर्क करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा वरिष्ठ उपनिरीक्षक विक्रमादित्य, उपनिरीक्षक वीरपाल सिंह तोमर, आरक्षी अनुराग वर्मा, राकेश पासवान, अवदेश कुमार, संतोष कुमार व महिला आरक्षी आकांक्षा चित्रांशी शामिल रहीं।