Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prachi Singh IPS: एसपी प्राची स‍िंह को शौर्य के ल‍िए म‍िला गोल्‍ड मेडल, तेजतर्रार अफसरों में होती है ग‍िनती

Shravasti SP Prachi Singh श्रावस्‍ती की एसपी प्राची स‍िंह को शौर्य के ल‍िए गोल्‍ड मेडल म‍िला है। प्राची स‍िंह को ज‍िले में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के साथ अपराधियों में पुलिस का खौफ बनाए रखने का इनाम मिला है। आईपीएस प्राची स‍िंह की ग‍िनती तेज तर्रार अफसरों में होती है। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार की ओर से एसपी को शौर्य के आधार पर स्वर्ण पदक दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 18 Aug 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
श्रावस्ती की एसपी प्राची स‍िंह को शौर्य के लिए मिला स्वर्ण पदक।

श्रावस्ती, जागरण संवाददाता। Shravasti SP Prachi Singh: जिले की कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के साथ अपराधियों में पुलिस का खौफ बनाए रखने का एसपी प्राची सिंह को इनाम मिला है। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार की ओर से एसपी को शौर्य के आधार पर स्वर्ण पदक दिया गया है। एसपी को मिले इस सम्मान से पुलिसकर्मी उत्साहित हैं।

ऑपरेशन ब्रह्मास्त्र, ऑपरेशन सफाया सह‍ित चलाए ये अभि‍यान 

जिले की कमान संभालने के बाद से एसपी प्राची स‍िंह ने आम आदमी को त्वरित न्याय दिलाने, जनशिकायतों को तेजी से व गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने और अपराधियों पर शिकंजा कसने को अपनी प्राथमिकता में रखा। थानों में खड़े चालानी वाहनों के निस्तारण के लिए ऑपरेशन क्लीन, मृतक हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का खाका नष्ट करने के लिए ऑपरेशन सफाया, समाज को नशामुक्त बनाने के लिए ऑपरेशन सुदर्शन, सीमा सुरक्षा को मजबूत करने के लिए ऑपरेशन कवच।

हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की ऑनलाइन कुंडली तैयार करने के लिए ऑपरेशन ब्रह्मास्त्र, चौक-चौराहों पर जन सहयोग से सीसी कैमरा लगवाने के लिए ऑपरेशन त्रिनेत्र, लंबे समय से फरार आरोपितों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन धरपकड़ व न्यायालय में आरोपितों के मुकदमों की पैरवी में तेजी लाने के आपरेशन कन्वेंशन समेत कई सफल अभियान चलाए।

मुठभेड़ में दबोचे गए कई अपराधी

एसपी ने पुलिस टीम को साहस दिया तो मुठभेड़ में अपराधी दबोचे जाने लगे। एसपी ने खुद लगातार सक्रिय रहकर शिकायतों के निस्तारण की प्रगति लेना शुरू किया तो शासन स्तर की मॉनीटरिंग में जनशिकायतों के निस्तारण में जिले के सभी थाने लगातार दो बार सूबे में प्रथम स्थान पर रहे। सकारात्मक कार्यों के लिए पुलिस महानिदेशक ने एसपी को शौर्य के आधार पर स्वर्ण पदक दिया है।