Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shravasti News: धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों में टकराव, जमकर चले ईंट-पत्थर; 44 नामजद- 23 गिरफ्तार

श्रावस्ती के भिनगा क्षेत्र में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। जमकर पथराव हुआ और कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने 44 लोगों को नामजद किया है और 23 को गिरफ्तार किया है। डीएम और एसपी ने मौके पर पहुंचकर फ्लैग मार्च किया है। लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
विवाद के बारे में जानकारी लेते डीएम अजय कुमार द्विवेदी (बाएं से दूसरे) व एसपी घनश्याम चौरसिया (बाएं)- जागरण

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती। भिनगा क्षेत्र के भंगहा बाजार में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर शनिवार की शाम दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। इसमें जमकर पथराव हुआ। महिला समेत कई लोग घायल हो गए। घायल महिला को इलाज के लिए मेडिकल कालेज बहराइच में भर्ती कराया गया है।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एसपी घनश्याम चौरसिया ने तत्काल घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने 44 लोगों को नामजद किया है। 23 आरोपिताें को गिरफ्तार भी किया गया है। घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात है।

भंगहा बाजार निवासी अवधेश कुमार साहू कुछ अन्य लोगों के साथ दुर्गा पूजा को लेकर बाजार में झंडा लगा रहे थे। इसी दौरान बाजार निवासी मुस्तकीम ने झंडा लगाने का विरोध किया और झंडे को गिरा दिया। इसके बाद अपने अन्य साथियों आजाद, सिराज, ननके, मारुफ समेत कई लोगों के साथ झंडा लगा रहे लोगों पर पथराव शुरू कर दिया।

इसमें अपने घर की छत पर मौजूद 60 वर्षीय वृद्धा शकुंतला घायल हो गईं। इलाज के लिए उसे एंबुलेंस से संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा लाया गया। यहां हालत गंभीर देख चिकित्सकाें ने मेडिकल कालेज बहराइच रेफर कर दिया। हमले में अजय कुमार व अंगद समेत अन्य लोगों को चोटें आईं हैं। पुलिस हमलावर युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम अजय कुमार द्विवेदी व एसपी ने मौके पर पहुंचकर पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। एसपी ने बताया कि शांति व्यवस्था और सौहार्द बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। एसपी ने नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।

शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दें, ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

एएसपी प्रवीण कुमार यादव, एसडीएम भिनगा पीयूष जायसवाल, सीओ भिनगा संतोष कुमार, सीओ यातायात आलोक कुमार सिंह, भिनगा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक भानुप्रताप सिंह, थानाध्यक्ष मल्हीपुर जयहरि मिश्रा टीम के साथ मौके पर मुस्तैद रहे।