Move to Jagran APP

यूपी में एक और एनकाउंटर, श्रावस्‍ती पुल‍िस के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर; पैर में लगी गोली

श्रावस्ती की भिनगा पुलिस और सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर अपराधी को दबोच लिया। आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से किए गए फायर में बदमाश के पैर में गोली लगी है। इलाज के लिए उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से तमंचा कारतूस खोखा व बाइक बरामद बरामद हुई है।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 18 Oct 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद कंधे के सहारे आरोपी को ले जाती पुलिस।- जागरण

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती। भिनगा पुलिस व सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम ने भिनगा जंगल में अंटा तिराहे पर मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर अपराधी को दबोच लिया। आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से किए गए फायर में बदमाश के पैर में गोली लगी है। इलाज के लिए उसे संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से तमंचा, कारतूस, खोखा व बाइक बरामद बरामद हुई है।

एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि एएसपी प्रवीण कुमार यादव व सीओ संतोष कुमार के निर्देशन में गुरुवार की रात भिनगा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह टीम के साथ क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सर्विलांस सेल के प्रभारी उपनिरीक्षक नितिन यादव टीम के साथ मिले।

जंंगल की ओर भागा था बदमाश 

पुलिस टीम के आपसी बातचीत के दौरान सूचना मिली कि एक इनामी अपराधी जिसे बलरामपुर की पुलिस तलाश रही है। वह बाइक से भिनगा जंगल में अंटा तिराहे से होकर जनकीनगर जाने वाले रास्ते पर निकलने वाला है। दोनों टीम अंटा तिराहे से जानकी नगर जाने वाले कच्चे रास्ते पर पहुंचे। इस दौरान अंटा तिराहे की ओर से बाइक आने की रोशनी दिखाई दी। पास पहुंचने पर पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चालक ने पुलिस को अचानक देख कर बाइक मोड़ कर भागना चाहा। इससे बाइक गिर गई। पुलिस उसकी ओर बढ़ी तो वह जंगल के अंदर भागने लगा।

पुलिस टीम ने रुकने के लिए कहा तो आरोपित ने टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। गोली प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह के पहने हुए बुलेट प्रूफ जैकेट के बायीं ओर छूते हुए निकल गई। पुलिस की ओर से आत्मरक्षा में की गई कार्रवाई में आरोपित के दाहिने पैर में घुटने के नीचे गोली लगी। आरोपित के कब्जे से तमंचा, कारतूस के साथ लाल रंग की बाइक चेंचिस नंबर एमडी2ए11सीवाई3एलपीजी58252 बरामद हुई।

पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम सोनू उर्फ ननके निवासी खटिकनपुरवा इंसपेक्टरपुरवा पूरे दीनामगढ़ थाना इकौना बताया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले बलरामपुर जिले के महराजगंज तराई क्षेत्र में भेड़ चोरी की थी। बलरामपुर पुलिस उसे तलाश रही थी।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित पर पुलिस उप महानिरीक्षक गोंडा की ओर से 50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। आरोपित के विरुद्ध गोंडा, बलरामपुर, बहराइच व श्रावस्ती में गैंगस्टर, हत्या के प्रयास, चोरी, पशु चोरी, आर्म्स एक्ट के 24 मुकदमें दर्ज हैं। आरोपित पर भिनगा कोतवाली में कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तारी टीम में भिनगा के प्रभारी निरीक्षक के अलावा वरिष्ठ उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार, बंठिहवा पुलिस चौकी प्रभारी राणा विशाल प्रताप सिंह, मुख्य आरक्षी रणविजय सिंह, तौसीफ खां, अवनीश विक्रम सिंह व दिव्यांशू श्रीवास्तव, सर्विलांस सेल के प्रभारी, आरक्षी अभिषेक सिंह व अमित पाल शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर; लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।