Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shrawasti News: आग से 94 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

सोनवा क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर गेहूं के खेतों में आग लग गई। इससे 94 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया।

By Bhoopendra PandeyEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 09 Apr 2023 10:25 PM (IST)
Hero Image
जमुनहा तहसील क्षेत्र के ककंधू गांव के पास खेत में लगी आग से जल रही गेहूं की फसल- जागरण

जमुनहा, जागरण टीम: सोनवा क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर गेहूं के खेतों में आग लग गई। इससे 94 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया।

जमुनहा तहसील के ककंधू गांव के पश्चिम एक खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर अन्य खेतों में पकी खड़ी गेहूं की फसल को अपने आगोश में ले लिया। इससे ककंधू गांव के शंकर दयाल की चार बीघे, वेद प्रकाश की 18 बीघे, मधुरा व श्यामता की साढ़े चार-चार बीघे, हंसराम की सात बीघे, जगदंबा की दस बीघे, निर्मला की ढाई बीघे, गोबरे की तीन बीघे, किशोरी लाल की ढाई बीघे व राम बदल की आठ बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। 

हल्का लेखपाल प्रदीप कुमार खेतों में पहुंच कर जली गेहूं फसल के क्षति का आकलन किया। इसी प्रकार सतरही गांव में खेत में लगी आग से जगदंबा की तीन बीघे, राम पिंगल की दो बीघे, अभिरन लाल, रामअचल व कृपाला की ढाई-ढाई बीघे, लच्छू राम की साढ़े चार बीघे, शालिनी व विनीता की एक-एक बीघे, खुशीराम की छह बीघे, राजितराम व प्रमोद की डेढ़-डेढ़ बीघे व होली की आधा बीघे समेत लगभग 30 बीघे गेहूं की फसल जल गई। लेखपाल अनिल पांडेय ने बताया कि यहां लगभग 30 बीघे गेहूं की फसल जली है। क्षति का आकलन किया जा रहा है।