Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे की जमीन पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, अवैध पक्के निर्माण को किया गया ध्वस्त

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में मंगलवार को बुलडोजर की कार्रवाई की गई। मालगोदाम रोड पर स्थित विभागीय भूमि से अवैध कब्जा हटाया। दुकान चला रहे लोगों को हटाकर जेसीबी से पक्के निर्माण को गिरा दिया गया। चहारदीवारी बनाने के लिए नींव खोदी जा रही है जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। उनका कहना है कि इससे सड़क और सकरी हो जाएगी।

By PRASHANT KUMAR SINGH Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
रेलवे की जमीन पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। रेलवे ने मंगलवार को मालगोदाम रोड पर स्थित विभागीय भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। अवैध कब्जा कर दुकान चला रहे दुकानदारों को हटाया। बुलडोजर (जेसीबी) चलाकर अवैध पक्के निर्माण को ध्वस्त किया। चहारदीवारी बनाने के लिए नींव की खोदाई शुरू की।

वहीं स्थानीय निवासियों ने रेलवे पर नगर पालिका की भूमि पर नींव की खोदाई करने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन के पास खाली भूमि पर है। पहले यहां पर मालगोदाम भी संचालित होता रहा। अब यह निष्प्रयोज्य हो गया है। कुछ लोगों ने इस भूमि पर अवैध कब्जा करने के बाद दुकान लगाना शुरू कर दिया। रेलवे ने इनको हटाने के लिए अभियान संचालित किया।

अपनी भूमि को सुरक्षित करने के लिए चहारदीवारी निर्माण का कार्य भी प्रारंभ किया। लेकिन पहले ही दिन यहां के निवासियों ने इसका विरोध किया। लोगों का आरोप है कि पुरानी चहारदीवारी से आगे सड़क की तरफ नींव की खोदाई की जा रही है। इससे सड़क और भी सकरी हो जाएगी। जिससे जाम की समस्या का सभी को सामना करना पड़ेगा। अमृत भारत योजना में सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो रहा है।

नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष हनुमान प्रसाद वैद्य, सुधीर सिंह बघेल, मुमताज अहमद, रामनरेश जायसवाल आदि ने कहा कि स्टेशन रोड पर जाम की समस्या रहती है। अगर सड़क के तरफ और बढ़ा कर चहारदीवारी बनाई जाएगी तो जाम की समस्या से छुटकारा नहीं मिलेगा बल्कि यह और बढ़ जाएगा। स्टेशन अधीक्षक डीके उपाध्याय ने बताया कि रेलवे की यांत्रिक विभाग की टीम ने भूमि की नाप की है। अवैध कब्जा करने वालों को हटाया गया।

इसे भी पढ़ें: यूट्यूबर्स को 8 लाख, Facebook-Instagram पर रील बनाने वालों को मिलेंगे पांच लाख रुपये; योगी सरकार का एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर