Move to Jagran APP

VIDEO: डुमरियागंज विधायक सैयदा खातून के फलहार बांटने पर विवाद, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

सिद्धार्थनगर जिले के धोबहा स्थित वटवासनी मंदिर में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित फलाहार कार्यक्रम विवादों में घिर गया। भाजपा नेता लवकुश ओझा ने विधायक सैय्यदा खातून के इस कार्यक्रम का विरोध किया और इसे मंदिर की पवित्रता भंग करने वाला बताया। पुलिस ने शिकायती पत्र मिलने की पुष्टि की है और मामले की जांच की जा रही है।

By Amit Kumar Mishra Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 11 Oct 2024 10:17 AM (IST)
Hero Image
गालापुर में आयोजित फलाहार कार्यक्रम में फल वितरित करतीं डुमरियागंज विधायक सैयदा खातून।-जागरण

जागरण संवाददाता, धोबहा। वटवासनी मंदिर गालापुर में गुरुवार सुबह 10 बजे सपा कार्यकर्ताओं ने फलाहार कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें विधायक डुमरियागंज सैय्यदा खातून ने उपस्थित भक्तों में फलाहार वितरित किया। कार्यक्रम के बाद जब वह वापस जाने लगी तो भाजपा नेता लवकुश ओझा अपने समर्थकों के साथ आकर विधायक सैय्यदा खातून के फलाहार कार्यक्रम का विरोध करने लगे।

भाजपा ओझा ने कहा की महाकाली मां वटवासिनी के पवित्र मंदिर में विधायिका सैय्यदा खातून और उनके मुस्लिम समर्थकों ने सुनियोजित ढंग से बिना किसी अनुमति के फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया। सनातनी बंधुओ ने मुझे सूचना दी।

तत्काल भाजपा व हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर इसका विरोध किया गया। इसके संबंध में इटवा पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया गया है। इस संबंध में विधायक ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरुवार को फलाहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

विधायक सैय्यदा खातून व कार्यकर्ताओं में हो रही नोकझोंक।- सौ सोशल मीडिया


इसमें श्रद्धालुओं में सेब व केले का वितरण किया गया। भाईचारा बिगाड़ने के लिए कुछ आसामाजिक तत्वों ने वितरण बाद विरोध किया। वितरण कार्यक्रम में हमारे साथ सुरेंद्र शुक्ला, बीके ओझा, सूर्य प्रकाश उपाध्याय सहित तमाम हिंदू भाई शामिल थे।

इसे भी पढ़ें-कानपुर IIT की पीएचडी छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान, एक साल में चौथी आत्‍महत्‍या से हड़कंप

फलाहार कार्यक्रम का आयोजन हमारे साथी बहरैची प्रेमी ने किया था। इसमें मैं भी शामिल हुई। इंस्पेक्टर श्रीप्रकाश यादव ने बताया कि शिकायती पत्र मिला है। जांच की जा रही है।

सामाजिक सद्भाव के लिए फलाहार जरूरी : विधायक

फालाहार जैसे कार्यक्रम सामाजिक सद्भावना को बढ़ावा देते हैं। धर्म कोई भी हो सभी धर्मों का सार यही है कि उपवास रखने वालों की सेवा की जाए उनको फल और जल अर्पित किया जाय। ऐसा करके मनुष्य अनंत पुण्य का भागीदार बनता है।

उक्त बातें डुमरियागंज विधायक सैय्यदा खातून गुरुवार को शारदीय नवरात्र के अष्टमी तिथि पर वटवासिनी मंदिर गालापुर धाम परिसर में आयोजित फलाहार कार्यक्रम में कही।

कहा कि इस वर्ष भी अपने सहयोगियों के साथ श्रद्धालुओं को फलाहार वितरित किया जा रहा है। मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रसाद पाने को लेकर भक्तों की भीड़ लगी रही।

नगर पंचायत शोहरतगढ़ में जवानों संग पैदल मार्च करते डीएम डा राजा गणपति आर बाएं व एसपी प्राची सिंह बीच में।-जागरण


क्षेत्र भ्रमण कर कराया सुरक्षा का अहसास

पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा एवं श्रद्धालुओं को समस्याओं को लेकर बुधवार शाम उपजिलाधिकारी डुमरियागंज डा. संजीव दीक्षित, सीओ सतीश चंद्र पाण्डेय ने स्थापित दुर्गा पंडालों का निरीक्षण किया। जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नवरात्र में सप्तमी के अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के नपं डुमरियागंज, बैदौला, भटगंवा, बेवां सहित प्रमुख चौराहों पर स्थापित पंडालों का भ्रमण किया। मां दुर्गा की आरती में शामिल हुए। जिम्मेदारों से सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें-दिल्‍ली में ऑफ‍िस खोलकर इंजीनियर चला रहा था डिजिटल अरेस्ट गिरोह, चार गिरफ्तार

श्रद्धालुओं से बातचीत करते हुए कहा कि तहसील क्षेत्र के डुमरियागंज थाना अंतर्गत 92 व भवानीगंज में 65 प्रतिमाएं स्थापित हैं। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सारे इंतजाम किए गए हैं। भक्तों को दर्शन पूजन में कोई समस्या नही आने पाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल को चौकन्ना रखा गया है। रात्रि गश्त करते रहने के निर्देश दिए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें