Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर भीड़, कोरोना जांच टीम गायब

कोरोना के बढ़ते कहर से डरे लोग गैर प्रांतों से घर लौटने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जनपद के पांच स्थानों पर जांच के लिए टीम गठित की है। इसमें शोहरतगढ़ रेलवे स्टेशन भी शामिल है। पर यहां कब जांच होती है बाहर से आने वाले लोगों को पता ही नहीं है।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 27 Mar 2021 11:11 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन पर भीड़, कोरोना जांच टीम गायब

सिद्धार्थनगर : कोरोना के बढ़ते कहर से डरे लोग गैर प्रांतों से घर लौटने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जनपद के पांच स्थानों पर जांच के लिए टीम गठित की है। इसमें शोहरतगढ़ रेलवे स्टेशन भी शामिल है। पर यहां कब जांच होती है बाहर से आने वाले लोगों को पता ही नहीं है। शनिवार को स्टेशन पर ट्रेन रूकी तो भीड़ का नजारा देखने लायक था। पर कोरोना जांच में लगी टीम का कोई सदस्य मौजूद ही नहीं रहा। लोग बिना स्कैनिंग, एंटीजन टेस्ट व नमूना दिये घर जाने को मजबूर हुए। यहां अब तक कितने लोगों की जांच की, इसका भी आंकड़ा विभाग के पास नहीं है।

शनिवार को बांद्रा से चलकर गोरखपुर जाने वाली 05068 डाउन एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन पर दोपहर में दो बजे के बाद पहुंची। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए स्वास्थ विभाग की कोई टीम मौजूद नहीं थी। बगैर टेस्ट यात्री अपने घर गए। पिछले कुछ दिनों से मुम्बई, केरल, पंजाब, गुजरात आदि प्रदेशों में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लाकडाउन लगने के डर से प्रवासी फिर अपने घरों को लौट रहे हैं। इनके भीड़ को देखते हुए गांव के लोगों मे कोरोना संक्रमण फैलने का डर सताने लगा है। महानगरों से आने वाले सभी लोगों का एंटीजन टेस्ट को अनिवार्य है। स्टेशन अधीक्षक भवेश कुमार का कहना है कि काफी संख्या में मुम्बई, पंजाब, गुजरात, केरल आदि प्रदेश से यात्री आ रहे हैं।

सीएचसी प्रभारी डा. पंकज वर्मा से पूछा गया तो वह गोलमाल जवाब देते रहे। स्टेशन पर टीम के न होने की बात पर कहा कि पता कराते हैं। शोषण के विरुद्ध प्रबंधक संघ करेगा आंदोलन सिद्धार्थनगर: राष्ट्रीय विद्यालय प्रबंधक संघ के सदस्यों की बैठक शनिवार को महर्षि दयानंद विद्या मंदिर सनई में हुई। प्राइवेट विद्यालयों के हो रहे शोषण के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। 31 मार्च को मांगों को लेकर बीएसए कार्यालय के घेराव का निर्णय लिया गया। जिला अध्यक्ष बलराम यादव,विजय पांडे, डा. गोस्वामी गौरव, परमानंद पांडे,सुशील श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।