Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Encounter in Siddharthnagar: सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपित मुठभेड़ में घायल, पांच गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। यहां एक महिला के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म करने के बाद उसे लूटा गया। इसके बाद उसे हाइवे पर छोड़कर आरोपी नेपाल भागने की फ‍िराक में जुट गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई और जिले के जोगिया इलाके में उन्‍हें घेर लिया। मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गोली लगी है।

By TEJ PRAKASH TRIPATHI Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 29 Jun 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
जोगिया के ककरही पुल के पास पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़। सौ.पीआरओ सेल

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। जोगिया इलाके में रविवार की रात युवती को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ककरही पुल के पास गुरुवार की देर रात हुई पुलिस मुठभेड़ में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए।

उनके पास से दुष्कर्म पीड़िता का मोबाइल फोन, 62 सौ रुपये नकदी, असलहा, दो बाइक और खाली कारतूस बरामद हुआ है। घायल आरोपितों को सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

दो आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों की धरपकड़ के लिए जोगिया थाना पुलिस के साथ एसओजी और सर्विलांस सेल को लगाया गया था।

इसे भी पढ़ें-अब विशेष द्वार से बाबा दरबार पहुंचेंगे काशीवासी, सावन से पहले मिलेगी सुविधा

मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि गुरुवार की रात वह लोग मसीना में चौधरी ढाबे से पार्टी करके दो बाइक से ककरही पुल की तरफ जा रहे थे। जोगिया उदयपुर थाने के आगे मुख्य मार्ग के किनारे एक अर्धनिर्मित मकान के सामने बाइक खड़ी थी।

उत्सुकतावश वह लोग अंदर दाखिल हुए तो एक युवक व युवती सोए थे। नाम पता पूछने के बाद वह लोग वीडियो बनाने लगे। युवक ने विरोध किया तो उन लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। युवक डर के मारे वहां से भाग गया।

इसे भी पढ़ें-एसएससी में एमटीएस-हवलदार के 8326 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन शुरू, जानिए कब है अंतिम तिथ‍ि

इसके बाद युवती को असलहा से डराकर बाइक से बंधे के रास्ते हरैया गांव के पास नदी के किनारे ले गए और सभी ने बारी-बारी दुष्कर्म किया। युवती के बैग में रखा मोबाइल फोन, आभूषण व रुपये निकालने के बाद उसे बाइक पर बैठाकर सड़क पर छोड़कर फरार हो गए।

रुपये और आभूषण आपस में बांटने के बाद वह सभी नेपाल भागने की फिराक में थे। आरोपितों की धरपकड़ में सीसीटीवी फुटेज से काफी मदद मिली।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • रामगुलाम निवासी कोटिया थाना उस्का बाजार
  • जितेंद्र यादव निवासी तकीयहवा, जोगिया उदयपुर
  • रामदीन पासवान निवासी डड़िया सूपा राजा, जोगिया उदयपुर
  • अमन कुमार लोधी निवासी जोगिया उदयपुर
  • गोलू उर्फ मिथुन निवासी भिटिया राजा थाना जोगिया उदयपुर

गिरफ्तारी टीम में यह पुलिसकर्मी रहे शामिल

बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में रामकृपाल शुक्ला प्रभारी निरीक्षक थाना जोगिया उदयपुर, उपनिरीक्षक शेषनाथ यादव प्रभारी एसओजी, उपनिरीक्षक सुरेन्द्र सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल, उपनिरीक्षक जयप्रकाश तिवारी, गणेश दत्त मिश्रा, मुख्य आरक्षी राजीव शुक्ला, दिलीप कुमार ,आशुतोष धर दूबे, रोहित चौहान, विरेन्द्र त्रिपाठी, छविराज यादव समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।