Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sidharthnagar News: थानेदारों का बदला कार्य क्षेत्र, विधायक ने समाप्त किया धरना; जानिए क्‍या है पूरा मामला

उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में थानेदारों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। इसके बाद अपना दल एस के विधायक विनय वर्मा ने अपना धरना समाप्त कर दिया। विधायक ने शोहरतगढ़ और ढेबरुआ के थानेदारों पर गंभीर आरोप लगाए थे। पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने दोनों थानेदारों का तबादला कर दिया है। बताया जा रहा है कि थानेदार शिकायतों की सुनवाई नहीं कर रहे थे।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 18 Sep 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
थानेदारों का तबादला होने के बाद विधायक ने धरना समाप्‍त किया। जागरण

 जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। पुलिस अधीक्षक के स्थानांतरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे अपना दल एस से शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने नौवें दिन बुधवार को अपना धरना समाप्त किया। विधायक विनय वर्मा अपने विधानसभा क्षेत्र के ढेबरुआ व शोहरतगढ़ थानेदारों पर भी गंभीर आरोप लगा रहे थे।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने दोनों थानेदारों का कार्यक्षेत्र बदल दिया। अपर पुलिस अधीक्षक के माध्यम से विधायक को इसकी जानकारी मिली। शिक्षक विधायक ध्रुव कुमार त्रिपाठी, सदर विधायक श्यामधनी राही, भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया पासवाने ने जूस पिलाकर जूस पिलाकर धरने को समाप्त कराया।

विधायक विनय वर्मा नगरपालिका स्थित गांधी प्रतिमा के पास पिछले नौ दिन से अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे थे। धरने के दौरान उन्होंने शोहरतगढ़ के प्रभारी निरीक्षक अनुज सिंह पर आरोप लगाया था कि वाहन चोरी के मामले में उन्होंने मुकदमा नहीं लिखा और इसके विषय में बात करने पर उनके साथ अमर्यादित भाषा में बात चीत की।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में विज्ञापन पर लगी लगाम, बाबा धाम के आसपास अब नहीं दिखेंगे होर्डिंग्स और बैनर

उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के अकरा गांव निवासी मायाराम की ढेबरुआ थाना क्षेत्र के गड़रखा में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी, लेकिन पुलिस मुकदमा नहीं दर्ज कर रही है। बाद में मायाराम के माता-पिता ने मीडिया के समक्ष बयान दिया कि उनके पुत्र की मृत्यु दुर्घटना में हुई थी। विधायक इसे लेकर राजनीति कर रहे हैं।

विधायक ने कहा था कि मायाराम के माता पिता ने दबाव बयान दिया। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने अब तक कोई बयान नहीं दिया। यहां तक कि पुलिस ने इस मामले में उच्चाधिकारियों को बता दिया था कि आरोपित को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा था कि जब कोई मामला ही नहीं था तो जेल किसे भेजा गया।

इसे भी पढ़ें-संगम नगरी में नदियां बढ़ा रहीं धड़कन, अभी तक 23 हजार लोग हो चुके हैं बेघर

बुधवार को पुलिस अधीक्षक ने ढेबरुआ थानाध्यक्ष शशांक सिंह को ढेबरुआ से हटाकर शिवनगर डिड़ई, शिवनगर डिड़ई के थानाध्यक्ष संतोष सिंह को ढेबरुआ, प्रभारी निरीक्षक शोहरतगढ़ अनुज सिंह को प्रभारी निरीक्षक बांसी, बांसी के प्रभारी निरीक्षक बिंदेश्वरी मणि त्रिपाठी को प्रभारी निरीक्षक शोहरतगढ़ नियुक्त किया है। अनुज सिंह इससे पहले भी बांसी में प्रभारी निरीक्षक रह चुके हैं।