Move to Jagran APP

Siddharthnagar News: अति‍क्रमण की वजह से गई थी गर्भवती मह‍िला और उसके बच्‍चे की मौत, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Siddharthnagar News बीते शुक्रवार को अतिक्रमण के चलते एक गर्भवती महिला व उसकी चार वर्षीय बच्ची की मृत्यु हो गई थी। शनिवार को घटनास्थल का मुआवजा करने पहुंचे डीएम ने स्थानीय प्रशासन को अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था। नगर पंचायत प्रशासन ने उसी दिन लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील की लेकिन अतिक्रमणकारियों के कान पर जूं नही रेंगा।

By Amit Kumar Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 12 Aug 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
बुलडोजर से हटया जाता अतिक्रमण।- फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, डुमरियागंज। नगर पंचायत डुमरियागंज में रविवार सुबह सात बजे से ही प्रशासन के बुलडोजर अवैध अतिक्रमण पर जमकर गरजा। मंदिर चौराहे से शुरू होकर अतिक्रमण हटाओ अभियान रोडवेज, अस्पताल, तेलियाना मोहल्ला, खीरा मंडी, राप्ती तट, ब्लाक रोड़, बैदौला चौराहे तक चला। पक्के अतिक्रमण को आंशिक रूप से तोड़ते हुए शेष को जल्द तोड़ने का निर्देश दिया गया। दोबारा ऐसा करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई। सड़क के किनारे पटरी व नाली पर कब्जा किए दुकानदार प्रमोद कुमार से पांच जुर्माना भी वसूला गया।

बीते शुक्रवार को अतिक्रमण के चलते एक गर्भवती महिला व उसकी चार वर्षीय बच्ची की मृत्यु हो गई थी। शनिवार को घटनास्थल का मुआवजा करने पहुंचे डीएम ने स्थानीय प्रशासन को अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था।

नगर पंचायत प्रशासन ने उसी दिन लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील की, लेकिन अतिक्रमणकारियों के कान पर जूं नही रेंगा। नतीजा रहा कि रविवार सुबह सात बजे ही उपजिलाधिकारी डॉ. संजीव दीक्षित, तहसीलदार डॉ. संतराज सिंह बघेल, ईओ महेश प्रताप श्रीवास्तव, कोतवाल रमेश यादव तीन बुलडोजर लेकर अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए उतर गए।

मंदिर चौराहे से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान रात आठ बजे तक निरंतर जारी रहा। उपजिलाधिकारी डा. संजीव दीक्षित ने बताया कि अवैध अतिक्रमण अभियान चलाने के लिए एक दिन पूर्व लोगों को सूचना दी गई थी। इसके बाद रविवार की सुबह अतिक्रमण अभियान चलाया गया। कुछ दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया। अवैध अतिक्रमण अभियान आगे भी जारी रहेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें