Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मां-चाचा की करतूत देखना बेटी को पड़ा भारी, कहीं खोल ना दे पोल, दोनों ने मिलकर सुला दी मौत की नींद

उत्तर प्रदेश से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। सिद्धार्थनगर जिले में एक 6 साल की मासूम बच्ची की हत्या कर दी गई। पुलिस की जांच में पता चला कि बच्ची की हत्या उसकी मां और चाचा ने मिलकर की थी। बच्ची ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था जिसके बाद मां ने अपनी बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

By TEJ PRAKASH TRIPATHI Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
मां अपने देवर संग मिलकर बच्ची की हत्या कर दी थी। जागरण

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। लोटन कोतवाली पुलिस दो दिनों से जिस बच्ची की तलाश कर रही थी, शनिवार को उसका शव घर के सामने पोखरे में उतराया हुआ था। पुलिस की सात टीमें गुरुवार से इस बच्ची की तलाश कर रही थीं।

पुलिस सर्विलांस व अन्य तथ्यों के माध्यम से मामले की तह में गई तो पता चला कि बच्ची की हत्या उसकी मां ने अपने देवर के साथ मिलकर किया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अरुण कांत सिंह का कहना है कि महिला का उसने देवर के साथ अवैध संबंध है। बच्ची ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसे लेकर महिला ने अपनी बेटी की हत्या कर दी।

लोटन संवाददाता के अनुसार बच्ची की मां ने गुरुवार को पुलिस को सूचना दिया कि दोपहर में एक व्यक्ति ने उसकी छह वर्षीया बेटी का अपहरण कर लिया। पुलिस ने उसकी तहरीर पर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ें-झांसी में डांडिया कार्यक्रम में हंगामा, 31 हिरासत में; कानपुर में भी मारपीट का वीडियो वायरल

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस की सात टीमें बच्ची की तलाश करने के लिए बनायी गई थीं। यहां तक कि मछुआरों ने महिला के घर के सामने तालाब में जाल डालकर बच्ची की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका था। शनिवार की शाम को तालाब में कुछ लोगों ने बच्ची का उतराया हुआ शव देखा।

उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि बच्ची की मां का उसके देवर से अवैध संंबंध था। उसने दोनों को आपत्तिजनक की स्थिति में देख लिया था। सर्विलांस व अन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस को संदेह तो पहले ही हो गया था, बच्ची का शव मिलने के बाद पुलिस ने उसकी मां व उसके चाचा से पूछताछ की तो उसका संदेह यकीन में बदल गया।

इसे भी पढ़ें-बिना पैक कुट्टू के आटे की बिक्री पर लगी रोक, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

दिव्यांग बच्ची पर भी मां को न आयी दया

छह वर्षीया बच्ची बचपन से दिव्यांग थी। वह बोल नहीं सकती थी। बावजूद इसके उसकी मां को उस पर दया नहीं आयी और उसकी हत्या करके देवर के साथ मिलकर शव को तालाब में छिपा दिया।

सीओ सदर अरुण कांत सिंह ने कहा कि बच्ची की हत्या उसकी मां ने ही की थी। महिला का उसके देवर के साथ अवैध संबंध था। दोनों को बच्ची ने आपत्तिजनक की स्थिति में देख लिया था। उसे डर था कि बच्ची किसी और को बता न दे, इसे लेकर उसकी मां ने हत्या कर दिया। बाद में देवर की मदद से उसे तालाब में छिपा दिया था। इस प्रकरण में पहले ही गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज है। अब उसे हत्या में परिवर्तित किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें