Move to Jagran APP

UP: सौदेबाजी करते सिद्धार्थनगर के CMO का वीडियो वायरल, बंद अस्पताल का लाइसेंस जारी करने को मांग रहे रुपये

सिद्धार्थनगर जिले के सीएमओ का वीडियो वायरल हो रहा जिसमें वे बंद अस्पताल को खोलने के लिए लाइसेंस जारी करने को पांच लाख रुपये की मांग कर रहे। जागरण इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। उधर शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत व साक्ष्य शासन में सचिव स्वास्थ्य रंजन कुमार को भी सौंपी है। वीडियो में बातचीत करने वाले का चेहरा नहीं दिख रहा।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
प्रसारित वीडियो में सीएमओ डा. विनोद कुमार अग्रवाल। -सौ.इंटरनेट मीडिया

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। सीएमओ डा. विनोद कुमार अग्रवाल का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। इसमें वह नवीनीकरण न होने के चलते बंद किए गए अस्पताल को खोलने के लिए सौदेबाजी करते दिख रहे हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बीएन चतुर्वेदी भी बैठे हैं। बातचीत करने वाले का चेहरा नहीं दिख रहा। वह कह रहा है कि नोडल के कहने पर पहली बार में उसने एक लाख रुपये भेज दिया था। दूसरी बार उनके कहने पर 50 हजार रुपये दे दिया।

मुझे रुपये देने के बाद...

इस पर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए सीएमओ कह रहे हैं कि मुझे रुपये देने के बाद...समझ रखे हो। वह पांच लाख रुपये की मांग करते रहे। शिकायतकर्ता ने इस मामले की शिकायत व साक्ष्य शासन में सचिव स्वास्थ्य रंजन कुमार को भी सौंपी है। दैनिक जागरण इस वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

इसे भी पढ़ें, Lucknow Murder: क्‍या केंद्रीय मंत्री के बेटे पर कार्रवाई से बच रही पुलिस, आर्म्स एक्ट में दर्ज नहीं की FIR

शिकायतकर्ता ने लगाया ये आरोप

बांसी में अवध हास्पिटल के प्रबंधक और शिकायतकर्ता रंजीत कुमार चौधरी ने आरोप लगाया है कि अस्पताल को वर्ष 2016 से 2022 तक के लिए लाइसेंस निर्गत किया गया था। लाइसेंस नवीनीकरण के लिए आवेदन किया तो सीएमओ ने पांच लाख की मांग की। असमर्थता जताने पर उन्होंने दो बार में डेढ़ लाख रुपये ले लिए। इसके बाद अस्पताल का नाम बदलकर एएच हास्पिटल कराने के बाद एक माह के लिए लाइसेंस जारी किया। शुक्रवार को भी सीएमओ ने मुलाकात करने से इंकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें, UP Crime News: यूपी के 68 जिलों में DM करेंगे कानून-व्यवस्था की समीक्षा, CM-डैशबोर्ड में हर माह होगी रैंक‍िंग

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

जिलाधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि आरोप लगाने वाला व्यक्ति बिना मानक पूरा किए ही अस्पताल का लाइसेंस जारी कराना चाह रहा था। वह कई बार मिलने के लिए आया था। हर बार वह रुपये के लेनदेन की बात करता रहता था, लेकिन उसे मना कर देता रहा। यह आरोप पूरी तरह निराधार है। डा. विनोद कुमार अग्रवाल, सीएमओ वीडियो प्रसारित होने का मामला संज्ञान में है। इस मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।