Move to Jagran APP

Siddharthnagar: संपत्ति के लिए बेटा बना हैवान, ईंट से कूंचकर मां को उतारा मौत के घाट; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Siddharthnagar News मामला उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के कपिलवस्तु कोतवाली क्षेत्र का है। यहां मां- बेटे के रिश्ते को कलंकित करते हुए बेटे ने अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया। घटना को लेकर हर किसी की जुबान पर एक ही बात है कि ऐसा बेटा भगवान किसी को न दें। हत्या की खबर से पुरे गांव में सनसनी फैल गई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 24 Sep 2023 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2023 01:12 PM (IST)
बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। भूमि विवाद में शनिवार की रात एक बेटे ने अपनी मां की ईंट से कूंचकर जान ले ली। मां की हत्या करने के बाद बेटा गांव के बाहर बाग में जाकर बैठ गया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। घटना कपिलवस्तु कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा मदरहना के टोला रामनगर की है। मृतका की पहचान रामरती (65 वर्ष) के रूप में हुई।

यह है मामला

रामरती के पति की 10 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। पति की मौत के बाद उसके बेटों ने भी उसका ध्यान रखना छोड़ दिया। ऐसे में वह अपने ही घर में अकेली रहने लगी थी। बड़ा बेटा राधेश्याम भी उसी घर में अलग रहता था। उसके दोनों छोटे बेटे प्रकाश व ब्रह्मदीन नेपाल रहते हैं। कभी-कभी उसकी बेटी हेमवती मां का हाल जानने के लिए ससुराल से आ जाती। इसलिए उसने गांव का मकान बेटी को वरासत कर दिया था। इसे लेकर आय दिन राधेश्याम व उसकी मां के बीच विवाद होता रहता था।

पड़ोसी ने खून से लथपथ महिला को देख मचाया शोर

शनिवार की रात में रामरती व राधेश्याम घर पर थे। सुबह पड़ोसी किसी काम से घर में गया तो देखा कि रामरती का खून से लथपत शव चारपाई पर पड़ा है। उसके सिर को कूंच दिया गया था। राधेश्याम भी घर से गायब था। घटना की सूचना उसने पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन की। इस दौरान पता चला कि राधेश्याम गांव के बाहर बाग में बैठा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के लिए उसे कोतवाली लेकर गई।

घटनास्थल का अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ व फोरेंसिक टीम ने भी जायजा लिया। प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय ने बताया कि हत्या राधेश्याम ने की है। मामला भूमि विवाद को लेकर है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया जाएगा। अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है।

यह भी पढ़ें, Basti News: पति से दूरी के बाद प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी प्रेमिका, फ‍िर हुआ कुछ ऐसा क‍ि जहर खाकर दी जान

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में शोहदे से परेशान छात्रा ने छोड़ा स्कूल, हरकतों से बाज नहीं आ रहा आरोपित; पुलिस भी नहीं कर रही मदद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.