Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Siddharthnagar News: माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज में रोगी के लिए कंबल का नहीं इंतजाम, ठिठुर कर गुजार रहे रात

मेडिकल कालेज के चिकित्सालय परिसर में 200 बेड पर रोगी को भर्ती करने की सुविधा उपलब्ध है लेकिन अधिकांश वार्ड के खिड़कियों का कांच टूटा है। इससे रात को ठंडी हवा का झोंका आता रहता है। वहीं मेडिकल कालेज बनने के बाद रोगियों के लिए कंबल व चादर की पर्याप्त मात्रा में खरीदारी हुई। इसके बाद भी वार्डों में कई रोगी बिना चादर व कंबल के लेटे हुए मिल जाएंगे।

By PRASHANT KUMAR SINGH Edited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 16 Dec 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
सिद्धार्थनगर के इस अस्पताल में रोगी के लिए कंबल का नहीं इंतजाम

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। ठंड दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। रोगियों के लिए ठंड की रात काटना दुरुह हो रहा है। टूटी खिड़कियों से आने वाली ठंडी हवा हाड़ को कंपा दे रही है लेकिन इसके बाद भी माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज में भर्ती रोगियों को चादर और कंबल नहीं मिल रहा है। हालात यह है कि यहां पर उपचार के लिए आने वाले रोगियों को चादर व कंबल अपने साथ लेकर आ रहे हैं।

रोगी व उनके स्वजन के मुताबिक, स्वास्थ्य कर्मी उनसे कंबल के लिए पूछ तो रहे हैं, लेकिन लेकर नहीं आ रहे हैं। वहीं कालेज प्रशासन का दावा है कि रोगियों को कंबल व चादर उपलब्ध कराया जा रहा है।

परिसर में 200 बेड पर रोगी की भर्ती की है सुविधा

मेडिकल कालेज के चिकित्सालय परिसर में 200 बेड पर रोगी को भर्ती करने की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन अधिकांश वार्ड के खिड़कियों का कांच टूटा है। इससे रात को ठंडी हवा का झोंका आता रहता है। वहीं मेडिकल कालेज बनने के बाद रोगियों के लिए कंबल व चादर की पर्याप्त मात्रा में खरीदारी हुई। इसके बाद भी वार्डों में कई रोगी बिना चादर व कंबल के लेटे हुए मिल जाएंगे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

जनरल, सर्जरी, एमसीएच विंग समेत अन्य वार्डों में भर्ती रोगियों का कहना है कि वार्ड में तैनात स्टाफ से कंबल मांगने पर भी उन्हें नहीं दिया जाता है। कर्मचारी इसके नहीं होने का बहाना बनाते रहते हैं।

नाम नोट करने के बाद भी नहीं मिल रहा कंबल

जनरल वार्ड में भर्ती भिटपरा के अस्फाक का कहना है कि स्वास्थ कर्मियों ने उनसे कंबल के लिए पूछा। वह उनका नाम नोट करके ले गए, लेकिन उसके बाद भी उन्हें कंबल नहीं मिला। इटवा के अब्दुल रहीम का दो दिन पहले एक्सीडेंट हुआ था। उनका इमरजेंसी में उपचार हो रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने कई लोगों से कंबल के लिए कहा, लेकिन उन्हें कंबल नहीं दिया गया।

जनरल वार्ड में भर्ती कलनाखोर के श्रीनाथ ने बताया कि उन्हें कंबल नहीं मिला तो उन्होंने अपने घर से कंबल मंगवाया।

माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार झा के अनुसार, मेडिकल कालेज के वार्ड में भर्ती होने वाले रोगी को चादर व कंबल उपलब्ध कराया जा रहा है। कई रोगी ऐसे भी हैं, जो अस्पताल का कंबल नहीं प्रयोग लाना चाहते हैं। यदि किसी को कंबल व चादर नहीं मिलता है तो उसके स्वजन इसकी शिकायत कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें - Sant Kabir Nagar: डबल इंजन की सरकार में सभी को मिल रहा योजनाओं का लाभ, देश को दी नई दिशा; गरीबों को मिल रही सुविधाएं