Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुलडोजर के आगे लेट गया शख्स… अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम का भारी विरोध, ADM से की बहस; मिली दो दिन की मोहलत

यूपी के सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ में एक अतिक्रमणकारी का अजीब कारनामा सामने आया है। अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन के बीच सामने लेट एक शख्स लेट गया और अतिक्रमण हटाने गई टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। प्रशासन ने उसे दो दिन की मोहलत देते हुए सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। कोई ठोस कागज न होने की दशा में सख्त एक्शन लिया जाएगा

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 30 Aug 2024 09:39 PM (IST)
Hero Image
अतिक्रमण हटाने पहुंचे बुलडोजर के आगे लेट गया शख्स

जागरण संवाददाता, शोहरतगढ़। नगर पंचायत शोरहतगढ़ में अतिक्रमण हटाने गई टीम को शुक्रवार को भारी विरोध झेलना पड़ा। कब्जाधारी जेसीबी के आगे लेट गया। उसने उप जिलाधिकारी शोहरतगढ़ से जमकर बहस भी किया। इसके बाद प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा।

प्रशासन की तरफ से कब्जाधारी को दो दिन की मोहलत दी गई है। दो दिन के भीतर उसने अतिक्रमण नहीं हटाया तो टीम सख्ती से उससे अतिक्रमण खाली कराएगी।

अतिक्रमण हटवाने पहुंची थी प्रशासन व पंचायत संयुक्त टीम

नगर के गड़ाकुल में स्थित कंपोजिट विद्यालय के पास व शोहरतगढ़ स्टेशन रोड के बगल में शुक्रवार की दोपहर तहसील प्रशासन व नगर पंचायत की संयुक्त टीम अतिक्रमण हटवाने पहुंची थी। उप जिलाधिकारी चंद्रभान सिंह की अगुवाई में पहुंची टीम जेसीबी मशीन से कब्जा हटवाने का प्रयास किया।

कब्जेधारी मिठाई लाल यादव ने एसडीएम कहा कि यह जमीन उनकी है। वर्षों से कब्जा हैं। कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। इस जमीन को खाली नहीं करवा सकते हैं। इस पर एसडीएम ने कहा कि खतौनी में अपने किसी परिवार का नाम दिखा दें तो वह मान लेंगे कि जमीन उनकी है। उसके बाद जैसे ही जेसीबी मशीन आगे बढ़ी तभी मिठाई लाल यादव का पुत्र दीपक यादव जेसीबी मशीन के आगे सो गया। उसके बाद एसडीएम ने पुलिस फोर्स का सहारा लिया।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, ढहाया मकान; नोटिस के बाद भी नहीं हटाया गया था कब्जा

दो दिन की दी मोहलत

मौके पर प्रभारी निरीक्षक शोहरतगढ़ अनुज कुमार सिंह ने कब्जा किये हुए लोगों से बात की। अंत में यह तय हुआ कि दो दिन में इस भूमि का कागज अपने परिवार के किसी के नाम दिखा देंगे। तब उनकी भूमि मानी जाएगी। यदि कोई ठोस कागज दो दिन नहीं दिखा पाए, तो कब्जा हटवाया जाएगा।

इस संबंध में एसडीएम चंद्रभान सिंह ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन का समय दिया गया है। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत शोहरतगढ़ अजय कुमार भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बुलडोजर लेकर मकान गिराने पहुंचा प्रशासन, लोगों ने किया विरोध तो दी चेतावनी; अवैध निर्माण किया गया ध्वस्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर