Move to Jagran APP

UP News: सिद्धार्थनगर में अचानक चलती हुई बाइक में हुआ विस्फोट, धमाका सुन मचा हड़कंप; दो गंभीर घायल

उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बाइक में विस्फोट होने से दो नेपाली युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के गांवों में भी सुनाई दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जहां विस्‍फोट हुआ है वहां घर की दीवारें दरक गई हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 13 Oct 2024 08:15 AM (IST)
Hero Image
सिद्धार्थनगर में ब्‍लास्‍ट से हड़कंप मच गया।-जागरण

जागरण संवाददाता, शोहरतगढ़। शोहरतगढ़ थाने के कोटिया चौकी क्षेत्र के सिंहोरवा में सुबह करीब 10 बजे विस्फोट होने से बाइक सवार दो नेपाली युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का नाम नेपाल के महराजगंज निवासी 19 वर्षीय राहुल गुप्ता पुत्र राम विलास गुप्ता व 20 वर्षीय दुर्गेश है।

दोनों युवक एक बाइक से सिंहोरवा के रास्ते नेपाल जा रहे थे। तभी सिंहोरबा गांव में बाइक में रखा कुछ विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के गांव में भी सुनाई दिया। जहां विस्फोट हुआ वहां की दीवारें दरक गईं।

विस्फोट से नल की चहारदीवारी भी भरभरा कर गिर गई। बाइक से जब विस्फोट हुआ तो बाइक सवार दोनों युवक बाइक से काफी दूर जाकर गिरे। बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। बाइक के पास एक बोरी मिली है, जिसमें गुटखा, सुर्ती और एक नेपाली नंबर प्लेट रखा गया था।

विस्फोट होने से गिरी चारदीवारी की ईंट।-जागरण


इसे भी पढ़ें-बस्ती में दरिंदगी: दुकानदार ने युवती को 5 साल तक बनाया हवस का शिकार, दोस्तों संग मिलकर किया दुष्कर्म

नेपाल कपिलवस्तु के दो युवक कोटिया बाजार की तरफ से कुछ विस्फोट सामग्री बाइक से लेकर नेपाल की तरफ जा रहे थे। वह नेपाल सीमा के सिंहोरवा गांव में पहुंचे तभी विस्फोट हो गया। बाइक सवार राहुल घायल हो गया और उसके पैर का मांस गायब हो गया।

सीने व हाथ में भी घाव हो गया। चेहरा भी झुलस गया। लोगों ने दोनों घायलो को सीएचसी शोहरतगढ़ पहुंचाया। चिकित्सक डा राकेश मौर्या ने राहुल की स्थिति गंभीर देख माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज भेज दिया। दूसरे घायल की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

विस्फोट चारदीवारी दरक गई।-जागरण


विस्फोट से दीवारों पर पड़ी दरारें

ग्रामवासी रामभवन चौरसिया, राम मोहित आदि ने कहा कि विस्फोट इतना तेज हुआ कि तीन घर की दीवारों में दरार पड़ गई। नल की चहारदीवारी भरभरा कर गिर गई। पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। लोग तरह तरह की चर्चाएं करने लगे।गांव वालों का कहना है कि अगर पटाखे की आवाज होती तो दीवार में दरार नहीं पड़ती है।

इसे भी पढ़ें-विजयादशमी पर गोरखपुर में राघव-शक्ति मिलन, मां दुर्गा ने की भगवान राम की प्रदक्षिणा

दो किलोमीटर तक गई आवाज

सिंहोरवा में विस्फोट इतना तेज था कि आस-पास के दो चार गांव में सुनाई दिया। सिंहोरवा से दो किमी दूर बढ़नी लाला गांव तक भी आवाज गई। लोग दहशत में आ गए। इतने में लोगों की वहां भीड़ जमा होने लगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें