Move to Jagran APP

UPPCL: यूपी के इस जिले में अगले तीन दिनों नहीं आएगी बिजली, इस कारण विभाग ने लिया बड़ा फैसला

UP Electricity उत्तर प्रदेश में लगातार चार दिनों से तापमान में लगातार वृद्धि जारी है। गुरुवार को पारा 45 पार हो गया और ऐसे में इस भीषण गर्मी में बिजली विभाग जर्जर तारों व बिजली पोलों को बदलने का काम कर रहा । उपकेंद्र खैरटिया के असनार फीडर पर बीते तीन दिनों से दिन में आपूर्ति नहीं दी जा रही।

By Ritesh Vajpaiyi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 30 May 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
इस भीषण गर्मी में बिजली विभाग जर्जर तारों व बिजली पोलों को बदलने का काम कर रहा ।

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। चार दिनों से तापमान में लगातार वृद्धि जारी है। गुरुवार को पारा 45 पार हो गया और ऐसे में इस भीषण गर्मी में बिजली विभाग जर्जर तारों व बिजली पोलों को बदलने का काम कर रहा । उपकेंद्र खैरटिया के असनार फीडर पर बीते तीन दिनों से दिन में आपूर्ति नहीं दी जा रही। सुबह दस से शाम पांच बजे तक बिजली न रहने पर इस प्रचंड गर्मी अवर अभियंता में बच्चों महिलाओं व बुजुर्गों का जीना मुहाल हो गया है। बिजली विभाग के अनुसार, तीन जून तक काम पूर्ण होगा।

असनार फीडर से जुडे कुल सत्तर गांवों में मंगलवार से 11 केवीए जर्जर तार व बिजली पोलों की मरम्मत की जा रही है। सत्तर गांवों में करीब 17200 मीटर तार खींचे जाने है एवं 23 जर्जर पोलों को बदला जाना है। ऐसे में दिन सुबह दस बजे से सात घंटे बिजली गुल रहती है।

मौसम विभाग ने दो जून तक जारी किया हाई अलर्ट

विभाग ऐसे समय पर काम शुरु किया जब भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने दो जून तक के लिए हाई अलर्ट जारी कर रखा है। क्षेत्र के प्रदीप कुमार मिश्र, पवन त्रिपाठी, राम मिलन चौधरी का कहना हैं कि यह काम इस भीषण गर्मी से पहले ही क्यों नहीं विभाग कर लिया।

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट का संज्ञान लेकर बिजली विभाग इस काम को बीस जून के बाद भी कर सकता था। तेज धूप व उमश भरी गर्मी में बिजली की कटौती कर विभाग उपभोक्ताओं को मारने पर उतारू है। अनिल कुमार पासवान, परमात्मा चौधरी, दुर्गा प्रसाद ने बताया कि रात में भी बिजली मात्र तीन चार घंटे ही मिल रही।

विद्युत उप केंद्र खैरटिया के अवर अभियंता कृष्ण कुमार ने बताया कि तीन जून तक काम पूरा होने की उम्मीद हैं, वर्षा के दिनों में इन सभी गांव में आये दिन फाल्ट हो होता था इस लिए वर्षा पूर्व इसे सही कर लिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: 10 हजार की रिश्वत ले रहा था सरकारी कर्मचारी, एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।