Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: लखनऊ से बीमार पति को एंबुलेंस में रखकर ला रही थी महिला, बीच रास्‍ते में छेड़खानी की कोशिश

उत्‍तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सिद्धार्थनगर जिले के बांसी कोतवाली क्षेत्र के गोनहाताल गांव की एक महिला ने एंबुलेंस चालक और उसके सहयोगी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि एंबुलेंस चालक ने उसके रोगी पति को एंबुलेंस से नीचे फेंक दिया जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Ritesh Vajpaiyi Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है। जागरण

जागरण संवाददाता, बांसी। जिले के बांसी कोतवाली क्षेत्र के गोनहाताल गांव की एक महिला ने एंबुलेंस चालक व उसके सहयोगी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। मामला लखनऊ जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र का है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है। घटना बीते गुरुवार शाम की है।

पीड़ित महिला के मुताबिक गाजीपुर पुलिस स्टेशन के इंदिरा नगर अंतर्गत इंपीरिया न्यूरो साइंस एंड मल्टी स्पेस्लिटी हास्पिटल में 28 अगस्त को उसने अपने पति को भर्ती कराया था। एक दिन उपरांत पैसा न होने के कारण उसने अपने पति को अस्पताल से डिस्चार्ज करा लिया। घर लाने के लिए अस्पताल के कर्मी ने एक प्राइवेट एंबुलेंस का नंबर दिया।

महिला अपने भाई के साथ रोगी पति को उक्त एंबुलेंस से गुरुवार की शाम साढे छह बजे घर के लिए निकली। करीब 20 किलोमीटर चलने के बाद एंबुलेंस चालक ने महिला से कहा कि रात हो गई है, रास्ते में पुलिस गाड़ी चेक करती है। इसलिए तुम आगे बैठ जाओ। पहले तो महिला ने मना कर दिया। लेकिन कई बार कहने पर वह आगे बैठ गई। कुछ दूर जाने के बाद ड्राइवर एवं उसके साथी उनके साथ छेड़खानी करने लगे।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी, अयोध्या और लखनऊ तक चलेंगी रोडवेज की 'इलेक्ट्रिक' बसें

महिला चीख पुकार के साथ दोनों से लड़ती रही, लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोका। लगभग 11:30 बजे बस्ती जिले के छावनी कोतवाली अंतर्गत मेन रोड पर प्रगति पौधशाला के पास ड्राइवर ने महिला के रोगी पति के मुंह में लगा आक्सीजन का पाइप निकालते हुए उसे एम्बुलेंस से नीचे फेंक दिया। बाद में महिला के गले से सोने की चेन, एक अंगूठी मोबाइल व दस हजार रुपये नकदी लेकर फरार हो गया।

महिला के भाई ने अपने मोबाइल से 112 एवं 108 नंबर पर फोन किया। मौके पर दोनों विंग से जुड़ी गाड़ियां एक साथ माैके पर पहुंची। पुलिस ने महिला का बयान दर्ज किया। उसके बाद 108 नंबर की गाड़ी से रोगी को बस्ती लाकर जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया। हालत गंभीर होने से वहां से मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया।

इसे भी पढ़ें-भारतीय युवाओं से ही साइबर अपराध करा रहा चीन

इलाज के लिए जाते समय रास्ते में उसके पति की मृत्यु हो गई। महिला का आरोप है कि लखनऊ से आते समय पति को एंबुलेंस से नीचे फेंक देने के कारण उनको गंभीर चोटें आईं, जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई।

इस संबंध में लखनऊ के गाजीपुर कोतवाली प्रभारी विकास राय का कहना है कि महिला के बताने के अनुसार मामला बस्ती जनपद के छावनी कोतवाली का है। लेकिन महिला ने यहां शिकायती पत्र दिया है। चौकी इंचार्ज को मामले की जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।