Move to Jagran APP

UPPCL: यूपी के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन करने जा रहा है बड़ा बदलाव

UPPCL उत्तर प्रदेश के इस जिले में दो दिन तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। बिजली ठप रहने से करीब 300 गांव प्रभावित होंगे। यह फैसला आने वाले समय में बिजली की समस्या को रोकने के लिए लिया गया है। विभाग ने पावर कॉरपोरेशन को उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा था। इससे लो- वोल्टेज लाइन फाल्ट समेत अन्य समस्याओं से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा।

By sarvesh dhar dubey Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
300 गांवों में ठप रहेगी बिजली आपूर्ति

जागरण संवाददाता, जोगिया। UPPCL: विद्युत उपकेंद्र जोगिया की क्षमता पांच एमवीए से बढ़ाकर 10 एमवीए किए जाने के कारण बुधवार से दो दिन बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। देवरा फीडर, सनई, पकड़ी, गोनहा फीडर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति नहीं की जाएगी।

बिजली न होने से करीब 300 गांव होंगे प्रभावित

इसके अलावा पलिया और टड़िया नलकूप को भी बिजली नहीं मिलेगी। करीब 300 गांवों के लोग इससे प्रभावित होंगे। क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति के लिए उपकेंद्र में मात्र एक ट्रांसफार्मर लगा है। इस पर लोड अधिक होने से अक्सर लाइन फाल्ट की समस्या होती थी।

पांच एमवीए का नया ट्रांसफार्मर लगाने का फैसला

इसे देखते हुए विभाग ने पावर कॉरपोरेशन को उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा था। वहां से कुछ दिन पूर्व धन की स्वीकृति हुई। इसके बाद विभाग ने कार्यदायी संस्था का चयन करते हुए पांच एमवीए का एक नया ट्रांसफार्मर लगाने का निर्णय लिया।

अवर अभियंता सुभाष गुप्ता ने कहा कि क्षमता बढ़ जाने से क्षेत्र में लो- वोल्टेज, लाइन फाल्ट समेत अन्य समस्याओं से काफी हद तक मुक्ति मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी के इस जिले में 54170 बिजली उपभोक्ताओं का कटेगा कनेक्शन, आखिर विभाग ने क्यों लिया यह फैसला

यह भी पढ़ें- UPPCL: यूपी के इस जिले में बिजली विभाग का एक्शन, 52 उपभोक्ताओं पर की गई कार्रवाई; डोर-टू-डोर की जा रही चेकिंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।