Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहराइच के बाद यूपी के सीतापुर में भेड़िए की दहशत, छह पर कर चुका है हमला; वन विभाग ने झाड़ा पल्ला

यूपी के सीतापुर में भेड़िए ने मासूमों समेत कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। सबसे पहले सोमवार की शाम भेड़िए ने एक वृद्धा को शिकार बनाया जिसमें वृद्धा की मौत हो गई जबकि चार बच्चों समेत पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। एक बकरे को भी भेड़िए ने निवाला बनाया है। दहशतजदा लोग झुंड बनाकर लाठी-डंडों से लैस होकर बाहर निकल रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
बहराइच के बाद यूपी के सीतापुर में भेड़िए की दहशत

 जेएनएन, महमूदाबाद (सीतापुर)। सदरपुर क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से भेड़िए की दहशत है। भेड़िए ने यहां मासूमों समेत कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। सबसे पहले सोमवार की शाम भेड़िए ने एक वृद्धा को शिकार बनाया, जिसमें वृद्धा की मौत हो गई, जबकि चार बच्चों समेत पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं।

एक बकरे को भी भेड़िए ने निवाला बनाया है। दहशतजदा लोग झुंड बनाकर लाठी-डंडों से लैस होकर बाहर निकल रहे हैं। बच्चों व जानवरों को अकेले घरों बाहर ग्रामीण जाने नहीं दे रहे है। वहीं, वन विभाग घटनाओं से अनभिज्ञता जता रहा है।

भेड़िए की दहशत

बहराइच में आदमखोर भेड़ियों के आतंक के बाद सीतापुर में भी अब आदमखोर भेड़िए की आमद हो गई है। सदरपुर में पिछले तीन दिनों से भेड़िए की दहशत है। दरअसल, भेड़िए ने यहां मासूमों समेत कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं।

सबसे पहले सोमवार की शाम भेड़िए ने घरथरी गांव की रहने वाली सैफुल्ला (80) पर भेड़िए ने उस समय हमला किया जब वह शौच के लिए अकेली खेतों की ओर गई थी। भेड़िए के हमले में वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई। महिला के दामाद शरीफ ने बताया कि एक ही बेटी होने के कारण वह अकेली ही रहती थी।

भेड़िया ने हमला कर उतार मौत के घाट

काफी देर तक जब वह नित्यक्रिया से वापस नहीं लौटी तो पड़ोसियों को चिंता हुई। तलाश करने पर गांव के बाहर वृद्धा का शव पड़ा मिला। मृतका के गले पर पंजे के निशान थे। शरीफ ने बताया कि वन विभाग व पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया था। अगले दिन इसी गांव के वसीम का लड़का बकरा चराने खेत गया था। वसीम ने बताया कि अचानक भेड़िए ने बकरे पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। भेड़िया देख सभी भाग खड़े हुए।

कई लोगों पर किया हमला

धरमपुर के अतीक ने बताया कि दोपहर के समय आम की बाग में उसे भेड़िया दिखाई दिया। इस पर शोर मचाते हुए वह गांव की तरफ भागा। गांव से लोगों को आते देख भेड़िया खेतों में घुस गया। शौच गई कैसरजहां (50), पीपा पुल पर जा रहे मो. शफी (35), नदी के किनारे खेल रहे सरफराज (6), नाहिद (3), बाजार के पास मंजीत (10) व कन्हैया (8) पर एक के बाद एक सिलसिलेवार हमले भेड़िए ने किए। यह सभी भेड़िए के हमले में घायल हुए हैं।

वन क्षेत्राधिकारी विक्रम जीत सिंह का कहना है कि ग्रामीणों ने इन घटनाओं की कोई सूचना नहीं दी। अगर सूचना देते तो विभाग कार्यवाही जरूर करता। इन सभी मामलों की जांच करवाएंगे। एक टीम भेजकर पूरे मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर