Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था बीईओ, पीछे खड़ी विजिलेंस टीम को देख लगा रोने; पहले ही ले चुका था 25 हजार की कमीशन

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में विजिलेंस टीम को एक बार फिर सफलता मिली। विजिलेंस टीम ने बीईओ को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। यह रिश्वत कंपोजिट ग्रांट खर्च करने के बदले कमीशन के नाम पर ली जा रही थी। बीईओ सुरेंद्र प्रताप सिंह को जैसे ही यह रकम दी गई पीछे से आकर विजिलेंस टीम ने उनको दबोच लिया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 07 Aug 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सीतापुर। प्राथमिक विद्यालय खालगांव के प्रधानाध्यापक से 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पहला ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत कंपोजिट ग्रांट खर्च करने के बदले कमीशन के नाम पर ली जा रही थी।

मद में खर्च की गई धनराशि के नाम पर रिश्वत 

प्राथमिक विद्यालय खालगांव के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार ने विजिलेंस टीम लखनऊ से शिकायत की थी कि पहला ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह उनसे कंपोजिट ग्रांट की मद में खर्च की गई धनराशि के नाम पर रिश्वत मांग रहे हैं।

एक बार में वह 25 हजार रुपये ले चुके हैं। 15 हजार रुपये और लेने के लिए दबाव बना रहे हैं। उनको ब्लाक संसाधन केंद्र बुला रहे हैं। विजिलेंस टीम ने बीईओ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

विजलेंस टीम को देखकर रोने लगा बीईओ

प्रधानाध्यापक 15 हजार रुपये लेकर बुधवार को पहला स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र कार्यालय पहुंचे। वहां बीईओ सुरेंद्र प्रताप सिंह को जैसे ही यह रकम दी गई, पीछे से आकर विजिलेंस टीम ने उनको दबोच लिया। विजलेंस टीम को देखकर बीईओ रोने लगे, टीम उनको कार में बिठाकर अपने साथ लेकर चली गई।

बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। संबंधित टीम से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं। तभी स्थितियां स्पष्ट होंगी।

यह भी पढ़ें- STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुख्तार व शहाबुद्दीन का शार्प शूटर मुठभेड़ में ढेर; दर्ज थे 20 हत्या के मुकदमे

यह भी पढ़ें- Barabanki News: भाजपा नेता की कार ने कांवड़ियों को कुचला, एक की मौत; तीन गंभीर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर