Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चोरों ने खाली कर दी प्रधान की तिजोरी, पुलिस ने नहीं उठाया फोन; यूपी के सीतापुर का मामला

सीतापुर के महमूदाबाद में प्रधान के घर से 12 लाख रुपये की चोरी हो गई। बदमाशों ने घर का ताला तोड़कर नकदी और सामान उठा ले गए। पीड़ित ने थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस अधीक्षक तक को फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। घटना के काफी देर बाद डायल 112 पहुंची। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

By Durgesh Shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
सीतापुर: प्रधान के घर तोड़ी गई तिजाेरी : जागरण

जागरण संवाददाता, महमूदाबाद (सीतापुर)। गोड़ैचा प्रधान के घर से गुरुवार रात बदमाश करीब पांच की लाख की नकदी समेत 12 लाख का सामान उठा ले गए। घटना के बाद प्रधान पति ने थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस अधीक्षक का नंबर लगाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। घटना के काफी देर बाद डायल 112 पहुंची। उधर, बदमाशों ने हेलेपारा गांव में भी चोरी कर ली।

सदरपुर की गोड़ैचा पुलिस चौकी से लगभग तीन सौ मीटर दूरी ग्राम प्रधान शुचि गुप्ता का मकान है। गुरुवार देर रात बदमाश मुख्य गेट का ताला तोड़कर उनके घर घुस गए। परिवारजन गोड़ैचा चौराहा पर आयोजित खाटू श्याम के जागरण में गए थे।

पुलिस ने नहीं उठाया फोन

परिवारजन करीब तीन बजे रात घर वापस आए तो घर में सामान बिखरा पड़ा था। उनके पति वीरेंद्र गुप्ता ने थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस अधीक्षक तक को फोन लगाया, लेकिन किसी ने नहीं उठाया। उधर, बदमाशों ने हेलेपारा गांव में अनिल कुमार के घर से दस हजार की नकदी समेत करीब दो लाख का सामान उठा ले गए।

रात तीन बजे फोन आया था। हमने बात भी की और जल्द पुलिस भेजने का भरोसा भी दिया था। फोन न उठाने का आरोप निराधार है। -राकेश सिंह, प्रभारी निरीक्षक, सदरपुर

चोरी की वारदात को रोकने के लिए थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है। अधिकांश मामलों में पीड़ित बढ़ा-चढ़ाकर तहरीर देते हैं। जांच के बाद हकीकत कुछ और निकलती है। - चक्रेश मिश्र, पुलिस अधीक्षक।

ये भी पढ़ें - 

BJP का सदस्यता अभियान देश भर में दो सितंबर से होगा शुरू, CM Yogi तीन सितंबर को लेंगे सदस्यता