Move to Jagran APP

डीएम ने गोदामों में मार दिया छापा, जिलाधिकारी खुद आ जाएंगे किसी को नहीं थी उम्मीद- कई के लाइसेंस निलंबित

Sitapur News in Hindi डीएपी में गड़बड़ी की आशंका पर खैराबाद के शांतीनगर में संचालित हरियाली खेती-किसानी सेवा केंद्र और हरगांव में कसेरुवा के कृषक सेवा केंद्र के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है। संयुक्त कृषि निदेशक अनिल कुमार पाठक ने पीसीएफ के बफर गोदाम जैन इंटरप्राइजेज बालाजी एग्रो ट्रेडर्स आदि का निरीक्षण किया। डीएम की जांच के बाद हड़कंप मच गया।

By Durgesh Dwivedi Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:38 PM (IST)
Hero Image
भरे गए सात उर्वरकों को नमूने, जांच के लिए भेजे गए प्रयोगशा

संसू, सीतापुर। डीएपी की अनु उपलब्धता चर्चाओं के बीच शासन के निर्देश पर जिलेभर में अधिकारियों की आठ टीमों ने खाद की 73 दुकानों दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएपी में गड़बड़ी की आशंका में दो दुकानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए और नमूने भी भरे।

इसके अलावा पांच अन्य दुकानों से भी उर्वरकों के नमूने लिए गए। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने नगर के विजय लक्ष्मीनगर स्थित मूसाराम शिवरामदास के गोदाम का निरीक्षण किया। डीएम ने जैसे ही छापेमारी की तो वैसे ही सब जगह हड़कंप मच गया। डीएम ने सभी लोगों का स्टॉक चेक करवाया और फिर लापरवाही करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। 

गोदाम में रखे गए स्टॉक में मिलीं खामियां

फर्म के प्रतिनिधि अमित शुक्ल ने कागज दिखाए। गोदाम में 1,851 विभिन्न प्रकार की उर्वरकों की बोरियां मिलीं। इसके अलावा 176 बोतल नैनो यूरिया मिल। गोदाम से एक नमूना डीएम से भरा गया। जिलाधिकारी ने उर्वरकों का अलग-अलग स्टाक रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। जिला कृषि अधिकारी मनजीत कुमार ने बताया शासन के निर्देश पर अलग-अलग आठ टीमों ने 73 दुकानों पर छापेमारी की है। इस दौरान सात नमूने भरे गए है।

डीएपी में गड़बड़ी की आशंका पर खैराबाद के शांतीनगर में संचालित हरियाली खेती-किसानी सेवा केंद्र और हरगांव में कसेरुवा के कृषक सेवा केंद्र के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है। संयुक्त कृषि निदेशक अनिल कुमार पाठक ने पीसीएफ के बफर गोदाम, जैन इंटरप्राइजेज, बालाजी एग्रो ट्रेडर्स आदि का निरीक्षण किया। इसके अलावा लहरपुर, मिश्रिख, बिसवां, महमूदाबाद, महोली, सिधौली में तहसील व कृषि विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण कर स्टाक व गुणवत्ता की जांच की।

दो घरों से चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

लखनऊ : रायबरेली रोड स्थित वृंदावन कालोनी में 10 अक्टूबर को साफ्टवेयर इंजीनियर समेत दो घरों से नकदी व जेवरात चोरी करने वाले तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी पीजीआइ पुलिस ने वादी मुकदमा तक को नहीं दी।

इंस्पेक्टर पीजीआइ बृजेश चंद तिवारी ने बताया कि पकड़े गए कृष्णानगर निवासी विनायक मिश्रा, सरोजनीनगर निवासी सूरज सोनी और राज यादव हैं। तीनों के पास से आटो, नकदी व जेवरात बरामद कर लिए हैं। तीनों सीएनजी भरवाने के लिए आए थे तभी घटना की। वहीं, दोनों पीड़ित परिवारों का कहना है कि पीजीआइ पुलिस ने राजफाश कर दिया, लेकिन किसी को जानकारी तक नहीं दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।