Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहीं आपके घर में भी तो नहीं बज रही 'खतरे की घंटी'

आधी रात में बाईपास के मुहल्ले के घरों में अनजान ने बजाई घंटी मची खलबली पुलिस की कमजोर गश्त से किसी के घर में न हो जाए अनहोनी आप खुद रहें अलर्ट।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 28 Feb 2022 11:00 PM (IST)
Hero Image
कहीं आपके घर में भी तो नहीं बज रही 'खतरे की घंटी'

संसू, सीतापुर : रविवार आधी रात हाईवे बाईपास पर मधुवन बिहारी कालोनी के घरों की किसी अनजान ने घंटी बजाई। गनीमत रही किसी ने गेट नहीं खोला, अनहोनी टल गई। फिलहाल ये घटना पुलिस की गश्त की पोल खोलने को काफी है। हर किसी को खबरदार रहना जरूरी है, क्योंकि रात में घर के दरवाजे पर बजने वाली घंटी खतरे की हो सकती है। वैसे भी बाईपास पर आए दिन कोई न कोई वारदातें सुर्खियां बन रही हैं। कुछ दिन पहले परिणय रिसार्ट में हो रहे वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने आए लखीमपुर खीरी व कानपुर समेत कई लोगों की कारों के शीशे तोड़कर करीब ढाई लाख की नगदी व कीमती मोबाइल पार हो गए थे।

मधुवन बिहार कालोनी के लोगों ने बताया, रविवार रात के डेढ़ बज रहे थे। मुहल्ले के घरों में हलचल मची थी। सुबह मुहल्ले वाले एक-दूसरे को घटना बताई तो कई ने कहा, उनके घर की भी किसी ने घंटी बजाई थी। एक नहीं, तीन-चार बार बेल बजाई तो आवाज सुनकर घर के लोग जाग गए और खिड़की व जाली से देखा तो एक व्यक्ति गेट खोलने को कह रहा था। कारण पूछने पर वह अपने घर जाने को 50 रुपये मांग रहा था। शक होने पर संबंधित लोगों ने घर के दरवाजे नहीं खोले उल्टे डांटकर भगाया तो उस अनजान व्यक्ति ने भी प्रतिक्रिया देते निकल गया। मुहल्ले की एक महिला ने बताया, उनके घर की तीन बार बेल बजाई तो उन्होंने आवाज लगाई कौन है तो बोला भाभी जी गेट खोलिए। महिला ने कारण पूछा तो बोला, 50 रुपये दे दीजिए। महिला ने बताया, उसने गेट न खोलकर कमरे की बाहर वाली खिड़की खोलकर देखा तो कई लोग इधर-उधर खड़े नजर आए। कई अन्य लोगों ने बताया, उनके घर के दरवाजे को भी अनजान व्यक्ति ने पीटा। 50 रुपये मांगते हुए दरवाजा खोलने को कहा।

महिलाएं भी दिखीं भयभीत

मुहल्ले में चर्चा सुनकर महिलाएं भी भयभीत हैं। महिलाओं ने बताया, दिन हो रात जब कोई दरवाजे पर आता है तो अक्सर वह लोग ही गेट खोलती हैं। महिलाओं ने कहा, ये कहो किसी ने घर का गेट नहीं खोला नहीं तो बड़ी वारदात हो सकती थी। होली आने वाली है, इसलिए अलर्ट रहने की जरूरत है। चूंकि आसपास में कुछ स्मैकिया भी रहते हैं।

वर्जन-

90 प्रतिशत पुलिस फोर्स चुनाव में गई है। थाने पर फोर्स नहीं है लेकिन, पीआरवी तो सक्रिय है। मधुवन बिहार कालोनी में रात में किसी अनजान ने घरों के दरवाजे पीटे या घंटी बजाई तो 112 नंबर डायल कर बताना चाहिए था। खैर हम पीआरवी वालों से बोलते हैं वह रात में राउंड लेंगे।

- विजय कुमार, थानाध्यक्ष-रामकोट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें