Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेढ़ माह बाद मिला प्रेमिका का कंकाल: प्रेमी ने दूसरे युवकों से बातचीत करने से रोका, न मानने पर हत्या कर जंगल में फेंका

सीतापुर में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी क्योंकि वह दूसरे युवकों से बात करती थी। प्रेमिका एक ब्यूटी पार्लर चलाती थी और 9 जुलाई को लापता हो गई थी। परिवार ने 13 जुलाई को मुकदमा दर्ज कराया था लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। पुलिस ने जांच की दिशा बदली और संदिग्धों से पूछताछ की। आरोपी समीर ने जुर्म स्वीकार किया और हत्या की वजह बताई।

By Durgesh Dwivedi Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 25 Aug 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका की हत्या कर जंगल में फेंकने वाला आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्र, अटरिया (सीतापुर)। दूसरे युवकों से बातचीत करने से नाराज प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या करके शव जंगल में फेंक दिया था। पुलिस ने डेढ़ माह बाद रविवार को युवती का कंकाल सिधौली की मनवा क्रासिंग के पास झाड़ियों से बरामद करके आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की है। डीएनए टेस्ट भी कराया गया है।

इलाके के एक गांव में युवती ब्यूटी पार्लर चलाती थी। नौ जुलाई को वह लापता हो गई थी। परिवारजन ने 13 जुलाई को अटरिया थाने में मुकदमा लिखाया था। पुलिस के साथ ही परिवारजन युवती की तलाश कर रहे थे, लेकिन सफलता नहीं मिली। ऐसे में पुलिस ने जांच की दिशा बदली और संदिग्धों को उठाकर पूछताछ करने लगी।

दूसरे युवक से बातचीत करने पर की हत्या

संदिग्धों में एक ब्यूटी पार्लर के पड़ोस में सैलून चालने वाला धरावां नईगढ़ी का समीर भी था। पूछताछ में आरोपित ने जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि युवती से उसका प्रेम प्रसंग था। युवती किसी दूसरे युवकों से बातचीत करती थी। इससे वह नाखुश था।

यह भी पढ़ें- Lucknow News : केबिन में घुसकर महिला के कपड़े फाड़े, बनाया वीडियो- पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

घुमाने के बहाने ले गया और दबा दिया गला

आरोपित समीर नौ जुलाई को युवती को सिधौली घुमाने के बहाने ले गया। मनवा क्रासिंग के पास दोनों ई-रिक्शा से उतर लिए। इसके बाद दोनों में कहासुनी हुई। आरोपित ने युवती को दूसरे युवकों से बातचीत करने से मना किया। युवती ने आरोपित की यह शर्त मानने से इन्कार कर दिया। जवाब से गुस्साए आरोपित ने युवती को झाड़ियों में गिरा लिया और गला दबाकर हत्या कर दी।

शव काफी पुराना होने के कारण सड़कर कंकाल में बदल गया था। पोस्टमार्टम के साथ ही डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा। आरोपित को अपहरण व हत्या के मुकदमे में जेल भेजा गया है।

-रोहित दुबे, थानाध्यक्ष अटरिया

यह भी पढ़ें- Nursing Exam Paper Leak: पर्चा लीक मामले में 15वां आरोपी गिरफ्तार, रसूखदारों से है संबंध